नौवीं मंजिल से युवक ने कूदकर की आत्महत्या, घटनास्थल पर मिला सुसाइड नोट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/02/2022) सोमवार सुबह नोएडा के सेक्टर 74 हाईराइज सोसायटी में 18 वर्षीय युवक ने नौवीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली।

सूत्रों के मुताबिक मृतक‌ युवक हाईराइज सोसायटी में अपने माता-पिता और 21 वर्षीय बड़े भाई के साथ रहता था। युवक की आत्महत्या के पीछे आकांक्षा जाताई जा रही है कि युवक CA की परीक्षा में फेल हो गया था। परीक्षा में फेल होने से वह मानसिक तनाव से गुजर रहा था। इसी कारण युवक ने आत्महत्या कर ली।

घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें युवक ने कहा कि कुछ दिन पहले CA की परीक्षा के परिणाम प्रकाशित होने के बाद से वह मानसिक रूप से तनाव में था। युवक ने लिखा कि अगर मैं मरा नहीं तो कृपया मुझे मार देना।

नोएडा के सेक्टर 113 पुलिस स्टेशन के एसएचओ शरद कांत ने कहा कि उनके पास सोमवार सुबह करीब 9:15 बजे एक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आई थी। और कॉल करने वाले, एक व्यक्ति ने दावा किया कि कोई बालकनी से नीचे गिर गया था और उसने गिरने की तेज आवाज सुनी थी। तभी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब उस समय उसकी सांसें चल रही थी, और युवक को अस्पताल ले जाया गया।

सेक्टर 50 स्थित नियो अस्पताल में पहुंचने पर युवक को मृत घोषित कर दिया गया। और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इसके साथ ही एसएचओ ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लड़का पिछले साल दिसंबर में दूसरी बार अपनी CA की परीक्षा दी थी। परीक्षा में असफल होने के बाद वह उदास हो गया और इसी कारण युवक ने यह कदम उठाया नतीजे 11 फरवरी को आए थे। हालांकि, पुलिस ने कहा कि वे किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले हस्तलेखन विशेषज्ञों की मदद लेंगे। और पुलिस द्वारा इस मामले पर अन्य कानूनी कार्रवाई भी चल रही है।