पेड़ से लटके दो शवों की हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/02/2022): दिनांक 25.02.2022 को थाना दादरी गौतमबुद्धनगर के क्षेत्रान्तर्गत सूचना मिली थी कि रूपवास गोल चक्कर से जी0टी0 रोड दादरी की तरफ जाने वाली सडक के बराबर में रेलवे लाईन के दूसरी तरफ एक पुरूष और एक महिला के शव, गले में फंदा लगी हालत में एक पेड पर लटके हुऐ है।

इस सूचना पर वरिष्ठ उच्चाधिकारीगण की उपस्थिति में थाना दादरी पुलिस , फिल्ड यूनिट और सर्विलान्स टीम के द्वारा गहनता से मौके का मुआयना कर साक्ष्य संकलन किया गया और दोनो के शवो को उतारकर पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम करवाया गया। इस सम्बन्ध में दोनो मृतको के शिनाख्त के प्रयास करने के पश्चात पुरूष की शिनाख्त रवि चन्द पुत्र रामसहाय निवासी ग्राम बढयापार, थाना सिकरीगंज जिला गोरखपुर उम्र 24 साल तथा मृतका सरोज पत्नी दरगाही निवासी ग्राम रसूलवापुर थाना हरपुर बुजहट जिला गोरखपुर उम्र लगभग 28 वर्ष के रूप में हुई।

दिनांक 26.02.2022 को दोनो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें मृत्यु का कारण हैंगिग होना पाया गया। इस सम्बन्ध में अब तक की जाँच से यह तथ्य प्रकाश में आये है कि मृतक रवि चन्द और मृतका सरोज दोनो पूर्व में एक दूसरे के चिर-परिचित थे और इनके आपस में निकट सम्बन्ध थे।

दिनांक 22.02.2022 को रात्रि 23:30 बजे एक प्राईवेट ट्रैवल्स की बस से गोरखपुर से दिल्ली के लिए दोनो रवाना हुऐ थे । मृतका के पति ने बताया कि वह पहले भी घर से बिना बताये 15 दिन के लिए चली गयी थी। वापस लौटने पर उसके पति के द्वारा पूछे जाने पर कि कहाँ गयी थी उसने कोई बात अपने पति को नही बतायी थी। रवि के परिजन से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि रवि भी बिना बताये घर से आया था। अब तक की सम्पूर्ण प्रकरण की जाँच से मामला आत्म-हत्या का पाया गया है।