नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए शहर में शुरू किया सिटीजन फीड बैक अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/03/2022): स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में नोएडा को पहला स्थान दिलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एड़ी चोटी का प्रयास करना शुरू कर दिया है। ऐसे में शहर में साफ-सफाई को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी इंटरनेट मीडियम वीडियो फोटो के संदेश के माध्यम से शहरवासियों तक पहुंचाई जा रही है।

लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। आवासन शहरी विकास मंत्रालय की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 को लेकर लोगों में सिटीजन फीडबैक लेने का काम शुरू कर दिया है।

इसको लेकर बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण ने सिटीजन फीडबैक के लिए डिजिटल वैन का संचालन शुरू किया है। जिसको सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय से मुख्य कार्यालय अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह व डॉ अभिनाश त्रिपाठी से कहा ऐसी चार वैन का संचालन नोएडा में किया जाए । जिससे शहर की साफ-सफाई को लेकर नोएडा प्राधिकरण की ओर से किए गए कार्य पर अपना फीडबैक दे सके।

जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारी एसपी मिश्रा ने बताया कि डिजिटल वैन‌ भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाएगी। और लोगों से डिजिटल फीडबैक हासिल करेगी। हालांकि नोएडा 55 की ओर से इसके लिए एक ऐप भी तैयार किया गया है जिसमें शिकायत का विकल्प शामिल किया गया।

जिसमें शहरवासी साफ-सफाई के प्रति अपना फीडबैक दे सकते हैं। यह डिजिटल वैंन 30 अप्रैल तक नोएडा में संचालित होगी। इसके आधार पर नोएडा प्राधिकरण को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अंक मिलेंगे।

इस मौके जन स्वास्थ्य विभाग विशिष्ट प्रबंधक आरके शर्मा, आइटी सेल प्रभारी शोभा, नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन अध्यक्ष चौधरी कुशल पाल, मीनू खान समेत अन्य उपस्थित रहे।