पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में सेक्टर 108 आयुक्त कार्यालय में साइबर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (7 मार्च 2022): *साइबर अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने व साइबर अपराधों की गुणवत्तापूर्ण विवेचना करने, कार्य क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्री आलोक सिंह की अध्यक्षता में पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार में साइबर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर के पुलिस अधिकारियों को साइबर विशेषज्ञ श्री रक्षित टंडन द्वारा दिया गया प्रशिक्षण।

कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर में साइबर अपराधों पर प्रभावी रोकथाम लगाने व सम्बन्धित अपराधों की शिकायतों को लेकर थाने पर आने वाले शिकायतकर्ताओं की समस्याओं के अविलम्ब निस्तारण के उद्देश्य से कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर में आज दिनांक 07/03/2022 को पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर श्री आलोक सिंह की अध्यक्षता में पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार में साइबर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पुलिस को साइबर अपराधों से निपटने के दृष्टिगत अधिक सक्षम व दक्ष बनाने, साइबर अपराध से पीड़ित व्यक्ति को त्वरित सहायता प्रदान करने व साइबर अपराधों की गुणवत्तापूर्ण विवेचना करने के बारे में जानकारी देना था। साइबर विशेषज्ञ श्री रक्षित टंडन द्वारा पुलिसकर्मियों को अलग-अलग किस्म के साइबर अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उनसे निपटने के लिए सहायक टूल्स के बारे में भी जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त श्रीमती भारती सिंह, तीनों जोन के डीसीपी, डीसीपी क्राइम, तीनों जोन की आईटी सेल, क्राइम ब्रांच व साइबर सेल के पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।