मालिक के विदेश जाते ही नौकर ने लाखों का माल किया सफाया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/03/2022): नोएडा के सेक्टर 14 में अपने नियोक्ता के घर को लूटने और नकदी और सोने के गहने लेकर भागने के आरोप में पुलिस ने रविवार को एक घर के नौकर को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान शिवम कुमार के रूप में हुई है और वह मैनपुरी जिले का रहने वाला है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 6.5 लाख रुपये नकद और 5 लाख रुपये के जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि चोरी के पैसे से आरोपी ने खरीदी मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

पुलिस ने बताया कि चोरी की घटना की रिपोर्ट इसी साल फरवरी में सेक्टर 14 निवासी सुनील सिंह ने दर्ज कराई थी। पीड़िता नोएडा में एक सूचना प्रौद्योगिकी फर्म चलाती है। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले तीन साल से अपने घर में काम कर रहा था।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए नोएडा के सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने कहा कि फरवरी के पहले सप्ताह में पीड़िता अपने परिवार के साथ दुबई गए थे और शिवम को घर की देखभाल करने के लिए कहा गया था। परिवार के लौटने से ठीक पहले, उसने अलमारी के लॉकरों को तोड़ने के लिए एक मास्टर चाबी का इस्तेमाल किया। फिर वह ₹ 7 लाख नकद और अन्य कीमती सामान लेकर अपने गृहनगर भाग गया।

आगे उन्होंने कहा कि परिवार ने चोरी की सूचना तब दी जब उन्होंने देखा कि दुबई से लौटने के बाद घर का मुख्य द्वार खुला हुआ था।

और चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घर के अंदर की अलमीरा भी खुली हुई थी और कीमती सामान गायब था। पुलिस ने बताया कि घटना 14 और 15 फरवरी की दरम्यानी रात की बताई जा रही है।

एसीपी वर्मा ने बताया कि जब पीड़ित ने फोन पर आरोपी तक पहुंचने की कोशिश की, तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और हमने जांच शुरू की। आज हमें सूचना मिली कि आरोपी नोएडा में कहीं है। हमने अपने कर्मियों को चेक पोस्ट पर सतर्क किया और उसे सेक्टर -1 के पास गोल चक्कर से गिरफ्तार किया।

और आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 381 और 411 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।