चार दिनों तक ठप रहेगा बैंकों का कामकाज, ATM में कैश की हो सकती है किल्लत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/03/2022): 26 मार्च से लगातार चार दिनों तक बैंक बंद हो गए हैं। 28 मार्च को कर्मचारियों की हड़ताल होगी और एलआईसी दफ्तर में भी ठप रहेगा कामकाज।

जानें कब तक बंद रहेगी बैंक

ज्ञात हो कि बैंक बंद होने का कारण पहले 2 दिन शनिवार और रविवार को साप्ताहिक छुट्टी है इस वजह से पहले 2 दिन बैंक बंद रहेंगे वहीं सोमवार और मंगलवार को बैंक यूनियन की तरफ से हड़ताल होने वाली है, तो कुल चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक।

बैंक बंद होने का क्या कारण है यह जानना आप सभी के लिए जरूरी है। कर्मचारी यूनियन की हड़ताल के कारण शनिवार से देशभर में बैंक अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे आपको बता दें कि 28 मार्च को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने 2 दिनों की हड़ताल का ऐलान किया है वही 26 मार्च को चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

बैंक बंद होने का कारण बैंकों का निजीकरण और जमा राशि पर ब्याज दर बढ़ाने, आउटसोर्सिंग बंद करने सहित नॏ मांगों को लेकर 28 और 29 मार्च को होने वाली हड़ताल के कारण बैंक कर्मियों ने शुक्रवार से ही एकजुटता का संकल्प लें लिया है।

बैंकों के बंद होने के साथ-साथ एलआईसी कर्मचारी भी हड़ताल पर रहेंगे सरकार द्वारा अब तक कई बार आवाज उठाने के बाद भी कोई मांगे माने नहीं गई है जिसके विरोध में यह हड़ताल की जा रही है।

28 ,29 को होने वाली हड़ताल में एलआईसी कर्मचारी भी शामिल रहेंगे और 29 मार्च को हड़ताल की वजह से कैश कलेक्शन बंद रहेगा। सभी कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी । बैंक कर्मियों ने कर्मचारी को हड़ताल में शामिल होने की अपील की है।