नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक आज, कई समस्याओं पर होगी चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/04/2022): नोएडा प्राधिकरण की 204वीं बोर्ड बैठक आज प्राधिकरण बोर्ड रूम में होगी। बैठक में करीब बीस प्रस्ताव रखे जाएंगे, जिनमें पूरे वर्ष का वित्तीय बजट, औद्योगिक भूखंडों की आवंटन प्रक्रिया में बदलाव और सीएजी की आपत्तियों के बाद बिल्डरों को आवंटित होने वाले भूखंडों में और सख्ती के हिसाब से नई शर्तें जोड़ते हुए कैटलॉग बनाने की तैयारी है। इसके अलावा कई महीने से बंद पड़े चिल्ला ऐलिवेटेड रोड के काम शुरू करने को लेकर भी प्रस्ताव रखा जाएगा।

इस बोर्ड बैठक में खासतौर से वित्त वर्ष 2022-23 के बजट को मंजूरी दी जाएगी। उम्मीद है कि इस बार 4500 करोड़ का रुपये का बजट होगा। पिछले साल के मुकाबले करीब 500 करोड़ रुपये का बजट अधिक होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बजट का बड़ा हिस्सा विकास कार्य व जमीन अधिग्रहण पर खर्च किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड बैठक में शहर के मुख्य स्थानों पर तय फीस के साथ फिल्म-धारावाहिक की शूटिंग की अनुमति देने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसके अलावा बुलंदशहर के गांवों की जमीन पर बन रहे न्यू नोएडा का काम शुरू हो जाएगा। उसके लिए भी कई बिंदुओं पर मंजूरी दी जाएगी। किसानों को अतिरिक्त भूखंड देने समेत अन्य प्रस्ताव रखे जाएंगे। बिल्डरों की ओर से आने वाली फ्लैट खरीदारों की सूची को लेकर भी व्यवस्था में बदलाव का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

सोसाइटियों के स्ट्रक्चरल ऑडिट से नए नोएडा तक के प्रस्ताव रखे जाएंगे सेवानिवृत्त अधिकारियों को कैशलेस स्कीम लैंड बैंक के अनुसार प्लॉट योजना चिल्ला एलिवेटड, वेस्ट टू वंडर पार्क, एमपी-1 एलिवेटड नए नोएडा के मास्टर प्लान, इलेक्ट्रानिक पालिसी बढ़े हुए एफएआर के लिए आरडब्ल्यूए और एओए से लेनी होगी अनुमति।।