प्राइवेट स्कूलों में होगी 10 फीसदी फीस की बढ़ोतरी, सरकार ने हटाए प्रतिबंध

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11/04/2022): पूरे देश और प्रदेश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है और लोगों की जेब पर अच्छा खासा असर पड़ रहा है , लेकिन अब लोगों की जेब पर एक और झटका पड़ने वाला है।

आदेश के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में और नोएडा के सभी प्राइवेट स्कूल की फीस में 10% का इजाफा होने जा रहा है यूपी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले 2 साल से प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ोतरी पर लगाई गई रोक हटाने का फैसला लिया है। फीस बढ़ने के कारण अभिभावकों को बड़ा झटका लगने वाला है।

बताया जा रहा है कि नोएडा के प्राइवेट स्कूलों में सुविधा और सहूलियत के मद्देनजर फीस में इजाफा किया जाएगा। प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले माता-पिता का कहना है कि स्कूल का परिणाम मार्च के अंतिम सप्ताह में निकलने के साथ प्रबंधन ने बढ़ी फीस जमा कराने के लिए कहा है अब सरकार के आदेश के मुताबिक जिन स्कूल की फीस 2000 रुपए है हर महीने के हिसाब से 200 रुपए ज्यादा देने होंगे।

इसको आप इस तरीके से समझिए मान लीजिए आपके बच्चे की 11वीं क्लास की फीस 9000 रुपए प्रतिमाह है तो 3 महीने की फीस में तकरीबन 3000 रुपए बढ़ जाएंगे। इसके अनुसार नोएडा में औसत 200 से लेकर 1000 रुपए तक की फीस में वृद्धि हो सकती है।

वहीं एक तरफ तो पेट्रोल डीजल की महंगाई को लेकर सभी लोगो में नाराजगी थी वहीं दूसरी तरफ अब यूपी सरकार द्वारा निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी पर लगी रोक हटाने से अभिभावकों में भी नाराजगी है उनका कहना है कि सत्र शुरू होने के बाद इस तरह का निर्णय अभिभावकों के साथ गलत है।