किसी देश के विकास की मुख्य जिम्म्मेदारी उस देश के युवाओं की होती है: रण विजय सिंह, Addl DCP

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा ( 26 अप्रैल 2022): नोएडा के सेक्टर12 में नोएडा ऑडिटोरियम में सुकमा में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं उन्हें नमन करने हेतु चैलेंजर्स ग्रुप द्वारा भव्य एवं दिव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गौत्तमबुद्ध नगर के एडीसीपी कुमार रणविजय सिंह एवं अमर उजाला अखबार के एडिटर भूपेंद्र कुमार मौजूद रहें ,कार्यक्रम की शुरुआत डीप प्रज्वलित कर एवं सुकमा में शहीद जवानों के लिए मौन धारण कर किया गया।

उक्त अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक एवं देशभक्ति गीतों पर उम्दा प्रदर्शन करते हुए मौजूद सभी अतिथियों एवं गणमान्य लोगों का मन मोह लिया।

 

क्या कहा मुख्य अतिथि ने

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद गौत्तमबुद्ध नगर के एडीसीपी रणविजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ” चेलेंजर्स ग्रुप के युवाओं द्वारा समाजहित में किया गया यह कार्य सराहनीय है, उनसे एक प्रेरणा मिलती है यँहा के युवाओं को साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी देश को विकसित बनाने की सर्वाधिक जिम्मेदारी उस देश के युवाओं पर होती है। आपको बता दें कि जिस देश के युवा जिम्मेदार है उस देश को विकसित होने से कोई रोक नहीं सकता है और चेलेंजर्स ग्रुप पूरी जिम्मेदारियों के साथ उन कार्य को कर रहें हैं।”

जिसके बाद उन्हें बच्चों द्वारा हस्तनिर्मित स्मृति चिन्ह – घोंसला एवं दोपट्टा प्रदान कर सम्मानित किया गया।

आपका एक प्रयास किसी की जिंदगी बदल सकती है

वहीं बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद अमर उजाला के एडिटर भूपेंद्र कुमार ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि हमसबों को दूसरे की मदद करनी चाहिए, आपके एक प्रयास से किसी की जिंदगी बदल सकती है।

कार्यक्रम में छात्रों एवं गणमान्य अतिथियों की भव्य मौजूदगी रही, साथ ही बच्चों ने अपने उम्दा प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि टेन न्यूज नेटवर्क के फाउंडर गजानन माली, डायनामिक ग्रुप के निदेशक, नोवरा के अध्यक्ष रंजन तोमर , नव ऊर्जा युवा संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा , NEA से नीरू शर्मा सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।।