सड़को पर नहीं अदा की गई नमाज, योगी सरकार के आदेश के बाद दिखी सख्ती

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/05/2022): रमजान के पाक महीने का आज आखिरी दिन पूरे देश और नोएडा में धूमधाम से ईद का त्योहार मनाया जा रहा है सुबह 9:00 बजे तक अधिकांश जगहों पर नमाज संपन्न हो गई है सभी जगहों पर सुरक्षा के चौकस बंदोबस्त है नोएडा में लोगों ने ईद की नमाज के बाद एक दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद दी।

 

इस बार ईद में कुछ अलग बात देखने को मिली है इस बार सड़कों पर नमाज अदा नहीं की गई है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन के निर्देश थे कि मस्जिद के अंदर और चिन्हित स्थानों पर ही ईद की नमाज अदा की जाएगी इस संबंध में सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं को यह निर्देश दिए गए थे ईद की नमाज सड़कों पर अदा न की जाए।

ईद के दिन सुबह 6:00 बजे से ही पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी के स्थान पर पहुंच गए थे। नोएडा के बड़ी मस्जिद जमा मस्जिद पर आरआरएफ तैनात है पूरे नोएडा क्षेत्र में सुरक्षा के चौकस बंदोबस्त है हालाकि नमाज के बाद आरआरएफ के जवान मस्जिद के बाहर ही मुस्तैद रहे।

 

योगी सरकार के निर्देशों के बाद सड़क पर नमाज नही अदा की गई। लोगो की ज्यादा संख्या होने के बाद नोएडा के जामा मस्जिद में दो बार नमाज अदा की गई हालाकि इस से पहले लोग मस्जिद और सड़कों पर नमाज अदा करते थे लेकिन योगी सरकार की सख्ती के बाद आज मस्जिद में ज्यादा लोग होने के कारण दो बार में नमाज अदा कराई गई ।

नोएडा के सबसे बड़ी मस्जिद सेक्टर जामा मस्जिद सेक्टर 8 में स्तिथ है। हजारों की संख्या में आज यहां लोगो ने पहुंच कर नमाज अदा की।
नोएडा में अलग-अलग जगह पर ईद की नमाज अदा की गई। कई इलाकों में ईदगाह न होने के कारण मस्जिद में ही नमाज पढ़ी गई । जहां अति संवेदनशील इलाके हैं और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहे।