ऐस सिटी ग्रेनो वेस्ट में हुआ साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/05/2022): ग्रेटर नोएडा वेस्ट-पुलिस प्रशासन द्वारा साइबर अपराध जागरूकता कार्यक्रम ग्रेनो वेस्ट की ऐस सिटी सोसायटी में किया गया, कार्यक्रम में एसएचओ ( साइबर अपराध) रीता यादव व साइबर शाखा के सब इंस्पेक्टर रवि ने सोसायटी वासियों को साइबर अपराध के प्रति जागरुक कियाI

ऐस सिटी क्लब में हुए इस कार्यक्रम के सूत्रधार यही के निवासी व समाजसेवी विवेक श्रीवास्तव रहे, कार्यक्रम में उपस्थिति रहने के लिए के लिए ऐस मेंटिनेंस डिपार्टमेंट के साथ राजीव सिंह , मनोज सिंह, हरीश आदि सभी ने मिलकर सोसायटी वासियों से अपील की थी

साइबर अपराध पर लगाम लगाने के उद्देश्य से ग्रेटर नोएडा की ऐस सिटी सोसायटी में साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।

संचार क्षेत्र में लगातार हो रहे विकास के दौर में मोबाइल, कम्प्यूटर ने जहां एक तरफ जिंदगी आसान कर दी है वहीं इसके कई दुष्प्रभाव भी हैं। मोबाइल इंटरनेट के इस दौर में अपराधों की तो मानो बाढ़ सी आ गयी है।

सोशल मीडिया के उपयोग में सावधानी कैसे बरतें, ओटीपी के मामले अन्य अलग अलग तरीकों से बचने के तरीके, ईमेल आईडी, वेबसाइट आदि सभी जगह सतर्क रहने की जरूरत है, सावधानी और सतर्क रहने की जरुरत है।