एक्शन मोड में नोएडा पुलिस कमिश्नर, अपराधियों पर जल्द एवं सख्त कार्रवाई करने को लेकर की गई बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17/05/2022): नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अब बदमाशों पर शिकंजा कसने की जुगत में जुटे हुए हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार और एडिशनल पुलिस कमिश्नर भारती सिंह सहित सभी डीसीपी को संयुक्त अभियोजन निदेशक के साथ बैठक की है इसमें बीते 25 मार्च से चलाए गए विशेष अभियान के तहत प्रारंभ की गई 100 दिन की कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली है कानून व्यवस्था संबंधी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

 

पुलिस कमिश्नर कार्यालय सेक्टर 108 में आयोजित बैठक में पुलिस कमिश्नर ने अपराधियों माफिया और गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं उन्होंने बताया कि विगत 100 दिन में 6 मामलों में कार्रवाई करते हुए आरोपी तो कि 6 करोड़ 9 लाख 55 हजार की संपत्ति जप्त की गई है साथ ही कमिश्नरेट के टॉप टेन अपराधियों सहित 198 अन्य के विरुद्ध गिरफ्तारी के साथ गुंडा एक्ट में कार्रवाई करते हुए तीन करोड़ 72 लाख 25 हजार की अवैध संपत्ति जप्त की है।

 

बैठक में पुलिस कमिश्नर द्वारा आगे की रणनीति पर विस्तृत चर्चा करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जिन टाप-10 अपराधियों पर कार्रवाई की जा चुकी है, उनके स्थान पर नए टाप-10 अपराधी चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी लेकर चलने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही भीड़भाड़ और छोटे बाजारों में अतिक्रमण से समस्या उत्पन्न करने वालों पर भी शिकंजा कसने को कहा।

 

फायर सेफ्टी का प्रबंध ना होने पर सीएफओ को भी दिए गए दिशा निर्देश

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सीएफओ को निर्देश दिया है कि ऐसे परिसर और संस्थान जो बिना एनओसी या जिनमें फायर बचाव संबंधी उचित प्रबंध नहीं हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही उस परिसर, संस्थान और भवन को सील किया जाए। गैंगस्टर और माफिया द्वारा अर्जित अवैध सपत्ति की अधिक से अधिक जब्त करने की कार्रवाई की जाए।