नोएडा में आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20/05/2022): नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने शहर के आम्रपाली के 29 ठिकानों पर छापेमारी की है यह छापेमारी नोएडा बिहार उत्तराखंड ,दिल्ली समेत 29 ठिकानों पर की गई है सीबीआई कंपनी द्वारा सैकड़ों करोड़ का फंड दूसरी जगह पर ट्रांसफर करने के लिए जांच में जुटी हुई है।

सीबीआई की एक टीम नोएडा के सेक्टर 44 में स्थित पल्स गेटवे हाउसिंग सोसायटी में डेरा डाले हुए हैं कल दोपहर से ही सीबीआई की टीम सोसाइटी के एल टावर में 2 फ्लैट को बंद करके छानबीन कर रही है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीआई नोएडा के सेक्टर 44 में स्थित पल्स गेटवे हाउसिंग सोसायटी में पहुंची। सोसायटी एल टावर की आठवीं मंजिल पर दो फ्लैटों में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है फ्लैट के बाहर, टावर के नीचे सोसाइटी के मेन गेट पर सीबीआई टीम के अफसर मौजूद है। यह छापेमारी नोएडा के साथ-साथ दिल्ली उत्तराखंड और एनसीआर के कई दूसरे शहरों में भी की गई है।

 

आम्रपाली समूह की रियल इस्टेट कंपनियों ने बड़े पैमाने पर फन डायवर्जन किए हैं यह बात सुप्रीम कोर्ट की जांच में सामने आ चुकी है इसी सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल अम्रपाली समूह की कंपनियों को दिवालिया घोषित करके निदेशकों की संपत्ति जप्त कर चुकी हैं करीब 30000 फ्लैटों का निर्माण सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन कर रहा है

 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुए ऑडिट में खुलासा हो चुका है कि आम्रपाली समूह की कंपनियों से हजारों करोड़ों रुपए डाइवर्ट किए गए थे । इस मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के साथ साथ प्रवर्तन निदेशालय अभी जांच कर रहा है अब सीबीआई ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू की है सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई आम्रपाली समूह की कंपनियों से फंड डायवर्जिंग करने के मामले की जांच कर रही है दरअसल एजेंसी पता लगाना चाहती है कि आम्रपाली के निदेशक मंडल ने भारी मात्रा में पैसा कहा भेजा है।