नोएडा में अवैध पार्किंग में गाड़ी खड़े करने वाले हो जाएं सावधान!, बढ़ सकती है आपकी परेशानी। जानें नया नियम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/05/2022): नोएडा में गाड़ी पार्किंग एक बड़ी समस्या बनी रहती थी, और यह सड़कों पर जाम का भी एक मुख्य कारण था।लेकिन अब नोएडा प्राधिकरण ने इस समस्या का समाधान निकाल लिया है। अब नोएडा में नहीं होगी गाड़ी पार्किंग की समस्या। अवैध पार्किंग में गाड़ी खड़े करने वाले लोगों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई।

जानें पार्किंग का क्या है नया नियम

अवैध पार्किंग में खड़ी गाड़ी को मौके पर ही क्लैंप लगाकर रोक दिया जाएगा और जुर्माने की नोटिस को गाड़ी के शीशे पर रख दिया जाएगा। नियम तोड़ने वाला वाहन चालक जब कार के पास आएगा तो उसको जुर्माने की जानकारी हो जाएगी। नोटिस में दिए गए नंबर से संपर्क कर वह अथॉरिटी कर्मचारी को बुला लेगा। उसके बाद जुर्माने की रकम चुकाकर मौके से गाड़ी लेकर जा सकेगा।

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के गौत्तमबुद्ध नगर के दो दिवसीय दौरे के दौरान गुरुवार को समीक्षा बैठक में दिए गए इस निर्देश को नोएडा अथॉरिटी ने शुक्रवार से ही लागू कर दिया।

मंत्री ने निर्देश दिया था कि नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को उठाकर पार्किंग में ले जाने के बाद जुर्माना लगाया जाता है, ऐसा न किया जाए। गाड़ियों को क्रेन से उठवाकर न ले जाया जाए मौके पर ही जुर्माना लगे।

सड़क पर खड़े वाहनों को हटाने एवं अन्य कार्यों के लिए अब दो मार्किट सर्किल में केवल एक क्रेन को रखा जाएगा। वहीं अवैध पार्किंग में गाड़ी खड़े करने वालों के लिए क्लैम्प का प्रयोग किया जाएगा।।