हल्की सी बरसात ने खोली नोएडा विकास प्राधिकरण के विकास की पोल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24/05/2022): सोमवार की सुबह आई आंधी और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है सुबह 9:00 बजे तक हल्की फुल्की बारिश से तापमान में करीब 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी सोमवार को सुबह के समय 24 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था दिन में धूप निकलने से तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा ।

हल्की सी बरसात ने खोली प्राधिकरण के विकास की पोल

काफी समय बाद हुई हल्की बारिश ने प्राधिकरण की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। कुछ ही घंटों की बरसात से पूरे नोएडा शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई। बिजली आपूर्ति करने वाले ट्रांसमिशन लाइन के तार टूट गए। सेक्टर 135 सीसी बिजली घर में ट्रांसफार्मर और कई उपकरण फूक गए । इससे पूरा नोएडा फेस टू के क्षेत्र में बिजली पानी के लिए मारामारी की स्थिति बनी रही।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा प्राधिकरण हर साल मानसून की तैयारियों पर भारी-भरकम रकम खर्च करती है, प्राधिकरण हर साल इसके लिए टेंडर भी जारी करती है लेकिन कार्यों की गुणवत्ता के आकलन में लापरवाही बरतने का खामियाजा शहर के लोगों को जलभराव के रूप में झेलना पड़ता है। सोमवार को भी इसी तरह के हालात का लोगों ने सामना किया। आंधी बारिश और ओले पड़ने से बिजली भी गुल हो गई । जिसके कारण घर में पानी के लिए परेशानी भी झेलनी पड़ी

 

सुबह के समय कुछ लोग तैयार होकर ड्यूटी के लिए निकले तो सड़कों पर जलभराव ने समस्या बढ़ा दी । सेक्टर 7, सेक्टर 12, सेक्टर 22, सेक्टर 71, नयाबास, होशियारपुर, बरोला, भंगेल सलारपुर, हरौला, मामूरा आदि में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

आज और कल भी बारिश के आसार हैं।रविवार देर रात से तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी ने मौसम को सुहाना बना दिया है यह सिलसिला रात भर रुक रुक कर चलता रहा कई जगहों पर देर शाम तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है