एक सप्ताह के अंदर ऐप लॉन्च करें नोएडा ट्रैफिक सेल: सीईओ ऋतु माहेश्वरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/03/2022): विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होते ही नोएडा में‌ आचार संहिता के दौरान बंद हुए सभी अपूर्ण कार्यां को पूरा करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने शुक्रवार को सिविल में कामकाज की समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने एक सप्ताह में नोएडा ट्रैफिक सेल के लिए पार्किंग ऐप लांच करने के निर्देश दिए।

इसी के साथ संचालित बहुमंजिला कार पार्किंग, सरफेस पार्किंग, अंडरग्राउंड पार्किंग, पार्किंग दरों के निर्धारण और लोगों की सुविधा से जुड़ने के लिए एक संयुक्त रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

उन्होंने चिल्ला एलिवेटेड रोड से जुड़े मामलों को आगामी बोर्ड की बैठक में रखने और मामले में शासन को पत्र भेजने के लिए दिशा निर्देश दिया।

इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा, एक्सप्रेस-वे की री-सरफेसिंग, निर्माणाधीन अंडरपास सहित सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।

साथ ही उन्होंने बहलोलपुर अंडरपास की गति बढ़ाने के लिए कहा, ताकि जल्द से जल्द परियोजनाओं का पूरा कर एफएनजी पर होने वाले यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके।

रितु माहेश्वरी ने स्पष्ट किया कि जो भी कार्य अधूरे हैं उनका अनुसरण कार्य पूरा किया जाए। 15 मार्च को सिविल, उद्यान, जन स्वास्थ्य विभाग की परियोजना पर काम का निरीक्षण होगा और निरीक्षण के दौरान कमी मिलने पर संबंधित अधिकारियों को तलब किया जाएगा।