नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग को लेकर सेक्टर 18 में दी जनता को बड़ी राहत

 

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(28–05–2022): नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग को लेकर नोएडा के सबसे पॉश इलाका सेक्टर 18 की मार्केट में आम जनता को बड़ी राहत दी है। नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 18 के मल्टी लेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग के दरों में भारी छूट दी है फिलहाल अभी नई दरें लागू नहीं हुई है। नई दरें 1 जून से लागू होंगी ।

 

मार्केट एसोसिएशन और आम लोग लंबे समय से पार्किंग की दरों को कम करने के लिए प्राधिकरण से मांग कर रहे थे । हालांकि अब प्राधिकरण ने पार्किंग की दरों को कम करने का फैसला लिया है।

 

नोएडा के सेक्टर 18 में लोग दूर-दराज से घूमने के लिए आते हैं सेक्टर 18 में पहले जो लोग घूमने या किसी काम के लिए आते थे तो पार्किंग की महंगी दरों की वजह से वह लोग अपनी गाड़ियां सड़कों पर ही पार्क करके चले जाते थे।

 

हालांकि अब 1 जून से सेक्टर 18 के मल्टी लेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग में वाहनों को पार्किग में लगना और सस्ता हो गया है नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 18 मल्टी लेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग की दरों में छूट दी है अगर हम पिछले दरों की बात करें तो चार पहिया वाहनों का 2 घंटे के लिए 50 लगते थे वहीं 4 घंटे के 150 रुपए देने होते थे।

 

अब 1 जून से नई दरें लागू होंगी अब प्राधिकरण ने 30 मिनट की पार्किंग के लिए 10 रुपए और 4 घंटे की पार्किंग के लिए 50 रुपए कर दिए हैं इसी तरह नोएडा प्राधिकरण ने सरफेस पार्किंग के मंथली पास में भी भारी छूट दी है चार पहिया वाहनों के मंथली पास पहले 5000 रुपए देने होते थे जो कि अब 4000 होने जा रहे है दोपहिया वाहनों के मंथली पास के लिए पहले 2500 रुपए देने होते थे लेकिन 1 जून से दो पहिया वाहन के लिए अब सिर्फ 2000 हजार रुपए खर्च करने होंगे । यह सभी पार्किंग की नई दरें 1 जून से लागू होंगी।

@⁨Tdi Ranjan Abhishek⁩