नोएडा के इन सड़को पर ज़रा संभल कर चले,अचानक उछल जाती है गाड़ी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/05/2022): अगर आप नोएडा में है तो सड़को पर थोड़ा संभल कर चलें क्योंकि नोएडा की सड़को पर जो ब्रेकर बने है वो आपको दिखेंगे नही । नोएडा में जितने भी स्पीड ब्रेकर है वो हादसे को रोकने के लिए बने हुए है क्या किया जाए अगर ये स्पीड ब्रेकर ही हादसे की वजह बन जाए।

नोएडा में जो ब्रेकर बने है वो इंसानों की सेहत के साथ साथ वाहन की सेहत भी खराब कर रहे है शहर में जितने भी ब्रेकर है वो मनमाने तरीके से मानकों को नजरअंदाज कर बनाए गए हैं।

नोएडा के सड़को पर आपको ऐसे भी ब्रेकर देखने को मिल जाएंगे जिन पर पेंट भी नहीं किया गया है ऐसे ब्रेकर ही अधिकतर हादसो का कारण बने हुए है क्योंकि बिना पेंट किए हुए ब्रेकर सड़को में मिल जाते है और दूर से आने पर पता ही नही चलता है कि सामने कोई ब्रेकर है।

सड़को पर रैंप नहीं बनी हैं इसलिए वाहनों के पहिए में सीधे इनकी ठोकर लगती है। इससे परेशानी चार पहिया वाहन चालकों को भी है, लेकिन बाइक और स्कूटी चालकों के तो लगातार ब्रेकर पर गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं।
ब्रेकर को देखने की जिम्मेदारी नोएडा अथॉरिटी की है।

नोएडा के सेक्टर-78 अंतरिक्ष गॉल्फ व्यू-2 के सामने बने ब्रेकर पर कोई पेंट नहीं है। इस वजह से ये नजर नहीं आते हैं। गाड़ी उछलती है तो पता चलता है कि यहां ब्रेकर था। कोई ऐसा बोर्ड भी नहीं लगा है जिसे देखकर यह पता चले कि आगे ब्रेकर है।

सेक्टर-78 से एफएनजी जाने वाली सड़क पर ब्रेकर बना हुआ और पेंट भी है लेकिन स्ट्रक्चर दोनों तरफ से जो होना चाहिए नहीं दिखता है। वाहनों के पहिये पर ठोकर लगती है।