जुमे की नमाज के दृष्टिगत पुलिस बल द्वारा लोगों को आपसी भाईचारा एवं शांति बनाए रखने का दिया गया संदेश

नोएडा : कमिश्नरेट सिस्टम में सत्यापन की जांच करेंगे बीट कॉन्स्टेबल , नया सिस्टम होगा लागू

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/06/2022): पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशानुसार आज दिनांक 09/06/2022 को सभी जोन के डीसीपी व एडीसीपी द्वारा कल होने वाली जुमे की नमाज के दृष्टिगत संबंधित एसीपी, थाना प्रभारी व पुलिस बल के साथ मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन किया गया।

एरिया डोमिनेशन के दौरान पुलिस अधिकारीगणों द्वारा आमजन से बातचीत करते हुए उन्हें आपसी भाईचारा एवं शांति बनाए रखने का संदेश दिया गया और लोगों को किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देने, असमाजिक तत्वों के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना देने व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु लोगों को बताया गया।

आज होने वाली नमाज के दृष्टिगत सभी पुलिस अधिकारीगणों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों के धार्मिक गुरूओं के साथ बैठक कर ली गई है और उनसे लोगों को समझाने व कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने हेतु कहा गया है। धार्मिक गुरुओं व आमजन से बातचीत करते हुए उनसे उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गई एवं सम्बन्धित को त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित कर दिया गया है।

कमिश्नरेट की कानून व्यवस्था को यथावत बनाए रखने हेतु सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गयी है। ड्रोन की सहायता से भी निगरानी की जा रही है। मुख्य चौराहो, बाजारों व अन्य भीडभाड वाले स्थानों पर निरंतर पुलिस द्वारा पैट्रोलिंग करते हुए संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही लोगों को यह संदेश दिया जा रहा है की यदि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह फैलाएगा या माहौल बिगाड़ने का प्रयत्न करेगा तो उसके विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।