नोएडा की झुग्गी वासियों के लिए बड़ी खबर इन सेक्टर में रह रहे लोगों को आवंटित की जाएगी फ्लैट्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11/06/2022): नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर है सेक्टर 45 के ए ब्लॉक में स्थित जिन झुग्गी वालों ने अभी तक सेक्टर 122 में बने फ्लैट पर कब्जा नहीं लिया है, उनको 25 जून तक अंतिम मौका दिया जा रहा है। इसके बाद आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा इसके अलावा सभी झुग्गियों को खाली कराने का अभियान भी तेज होगा।

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुनर्वास योजना के तहत सेक्टर 4, 5, 8 और 10 में बनी हुई झुग्गी झोपड़ियों को सील किया जाएगा। यहां रहने वाले लोगों को आवंटन के अनुसार फ्लैटों में शिफ्ट किया जाएगा आवंटन के बाद भी जो लोग झुग्गी लगाकर रह रहे हैं उनको 25 जून तक अंतिम मौका दिया जा रहा है इस दौरान अगर वह शिफ्ट नहीं हुए उनका आवंटन रद्द कर उनकी झुग्गियों को तोड़ दिया जाएगा।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार झुग्गी झोपड़ी पर आवास योजना में ऐसे आवंटी आवेदन करते हैं जिनकी आय बहुत कम होती है इस योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट्स की कीमत कम होती है और साथ ही आवंटन को कम किस्तों पर पैसा चुकाने का मौका मिलता है जिससे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को बेहद लाभ होगा। अब इस योजना के तहत सेक्टर 122 में बनाए जा रहे 1771 लगभग तैयार हो गए हैं जल्द ही झुग्गी झोपड़ी वाले लोगों को इस में शिफ्ट किया जाएगा