भीषण गर्मी में नोएडा के लोग प्रदर्शन करने को मजबूर हैं, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/06/2022): नोएडा के सेक्टर 70 में स्थित पैन ओसिस सोसाइटी में 12 जून से प्रदर्शन चल रहा है. आज प्रदर्शन का 23वां दिन है, सोसायटी के निवासी रजिस्ट्री और बढ़े मेंटेनेंस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक इन प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंची थी. नोएडा के सेक्टर 70 में पैन ओसिस सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ पिछले 23 दिनों से भीषण गर्मी में सैकड़ों की संख्या में लोग धरना दे रहे हैं.

पेन ऑफिस सोसाइटी के निवासी शम्भू शरण ने जानकारी देते हुए बताया कि बिल्डर द्वारा पिछले 8 सालों से घरों की रजिस्ट्री नही करवाई है. और ना ही सोसाइटी में एओए का चुनाव करवाया जा रहा है. वहीं बिल्डर मनमाने तरीके से हर महीने रुपए लेता है कभी मेंटेनेंस के नाम पर तो कभी जीएसटी के नाम पर बिल्डर द्वारा वसूली की जा रही है. रविवार को सैकड़ों की संख्या में लोगों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की।

इस प्रदर्शन में बच्चे से लेकर बूढ़े तक शामिल हैं सोसाइटी निवासियों को कहना है कि हम जिंदगी भर की सारी जमा पूंजी यहां पर लगा दी थी, लेकिन उसके बावजूद अपने घर में किराएदार की तरह जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

चंद्र श्रीवास्तव कहते हैं कि हम नोएडा पुलिस और अन्य जगह पर शिकायत कर चुके हैं मगर अभी तक किसी की कोई मदद नहीं मिली है. पिछले 22 दिनों से लगातार प्रदर्शन हो रहा है. इसी आस में कि कोई मदद मिल जाए इस भीषण गर्मी में भी हम अपनी मांगों को अपने बच्चों के भविष्य के लिए घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे है