नोएडा में मोबाइल टावर लगाए जाने से क्यों है आमलोगों में नाराजगी, जाने क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/06/2022): नोएडा के सेक्टर 122 के दर्जनों निवासियों ने रविवार की सुबह सोसाइटी में लगे मोबाइल टावर के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ भी नारेबाजी की सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि ग्रीन बेल्ट में घरों के पास टावर लगने से बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों पर गहरा असर पड़ता है।इसके कारण हम लोग असुरक्षित हैं सोसायटी निवासियों ने बताया की यह टावर को रात में लगाया गया है जिससे दिन में कोई इस टावर को देखकर विरोध ना कर सके।

डॉ केशव नथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह टावर इसी हफ्ते लगाया गया है, इसका काम अभी पूरी तरीके से पूरा नहीं हुआ है।इसी तरह सोसाइटी में दो मोबाइल टावर पहले से लगाए जा चुके हैं जिसकी वजह से सेक्टर 122 के निवासी प्रदर्शन करने को मजबूर है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सेक्टर ग्रीन बेल्ट में लगे टावर से हमारा जीवन सुरक्षित है यह हमारे लिए बहुत हानिकारक है।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष उमेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल टावर से निकलने वाली रेडिएशन हमारे शरीर पर बहुत बुरा असर डालती है। सेक्टर 122 के ए और सी ब्लॉक में पहले ही दो टावर लगाए जा चुके हैं इसके बाद यह रात में काम करके ग्रीन बेल्ट में खड़ा कर दिया है ।इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं इस टावर का काम और कंस्ट्रक्शन रात में हुआ है दिन निकलते इसका काम बंद हो जाता है।