जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर द्वारा जिला समाहरणालय में की गई समीक्षा बैठक, औसतन प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को दिए गए सख्त निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/06/2022): डीएम सुहास एल0वाई0 ने जिला समाहरणालय में आईजीआरएस पोर्टल की समीक्षा बैठक करते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं।

अतः सभी अधिकारी एवं विभागाध्यक्ष सरकार की मंशा के अनुरूप आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त हो रही शिकायतों के निस्तारण को लेकर बहुत ही गंभीरता एवं सतर्कता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि गुणवत्ता पूर्वक ढंग से सभी शिकायतों का निस्तारण सरकार की मंशा के अनुरूप समयबद्धता के साथ संभव हो और जनपद प्रदेश की रैकिंग में शीर्ष स्थान पर आ सकें।

जिलाधिकारी ने बैठक की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों को मुख्यमंत्री कार्यालय से सी श्रेणी, असंतोषजनक फीडबैक एवं निस्तारण गुणवत्ता खराब होने के कारण असंतुष्ट की श्रेणी में रखा गया है, उनको कड़े दिशा निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा आज ही सभी डिफाल्टर एवं लंबित शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापरक रूप से कराया जाए अन्यथा की स्थिति में संबंधित विभागाध्यक्षो के उत्तरदायित्व निर्धारित किए जाएंगे।

इस संबंध में उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि समस्त अधिकारीगण आइजीआरएस पोर्टल की लंबित शिकायतों कि स्वयं समीक्षा करें और उन्हें गहनता के साथ अध्ययन करते हुए पूर्ण गुणवत्ता के साथ आज ही निस्तारण सुनिश्चित करें ।

उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुये कहा कि यदि किसी भी अधिकारी के द्वारा आईजीआरएस प्रकरण में लापरवाही बरती जाती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही अमल में लायी जाएगी .

इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी सदर अंकित कुमार, प्रभारी अधिकारी आईजीआरएस अंकित कुमार वर्मा, तहसीलदारगण व जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।