नोएडा अट्टा मार्केट में एक भी शौचालय नहीं, व्यपारी हो रहे हैं परेशान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/06/2022): नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता अभियान को लेकर कितने भी अभियान चला ले लेकिन नोएडा की सबसे पुरानी मार्केट अट्टा मार्केट में स्थिति कुछ और ही देखने को मिलती है। अट्टा मार्केट शहर की सबसे पुरानी मार्केट में से एक है लोग दूर-दराज से यहां शॉपिंग करने आते हैं लेकिन पूरे अट्टा मार्केट में शौचालय की एक भी व्यवस्थित व्यवस्था नहीं है.

नोएडा की अट्टा मार्केट एक ऐसी मार्केट है जहां जरूरत की हर चीज आसानी से मिल जाती है इसलिए यहां पर लोग दूर-दराज से खरीदारी करने के लिए आते हैं यहां पर पिंक शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है. मार्केट वाले व्यापारी कहते हैं कि सबसे ज्यादा जरूरत यहां पिंक शौचालय की है अगर महिलाएं अट्टा मार्केट में कुछ खरीदारी करने आती है तो यहां पर पिंक एक शौचालय की व्यवस्था नहीं है इस वजह से अट्टा मार्केट के व्यापार पर भी असर पड़ता है.

डॉक्टर सी बी झा अट्टा मार्केट के अध्यक्ष है इस संबंध में टेन न्यूज़ नेटवर्क ने उनसे बातचीत की है उनका कहना है कि अट्टा मार्केट में मात्र एक मात्र शौचालय है जिसकी व्यवस्था हमेशा ही खराब रहती है और वर्तमान में उसकी व्यवस्था इतनी खराब है कि आप सुनकर चौंक जाएंगे वर्तमान में शौचालय के अंदर मल भरा हुआ है सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है. तीन यूरिनल लगे हुए हैं शौचालय में जिसमें दो यूरिनल खराब है पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है लगभग 15 दिन से उस शौचालय की भी यही व्यवस्था है.

जब इस शौचालय पर नोएडा प्राधिकरण कोई ध्यान नहीं दे रहा है तब आज हमने इसकी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया है, आप उस वीडियो में अच्छे से देख सकते हैं एक कर्मचारी बाहर बैठा है और वह खुद ही बता रहा है कि शौचालय की कैसी व्यवस्था है कर्मचारी ने शौचालय को रस्सी बांधकर बंद कर दिया है मार्केट अध्यक्ष सीबी झा का कहना है कि शौचालय की व्यवस्था मेंटेन करना नोएडा प्राधिकरण का काम है और नोएडा प्राधिकरण यह व्यवस्था मेंटेन नहीं कर पा रहा है.

इस शौचालय को लगभग 10 साल बने हुए हो गए हैं अध्यक्ष ने बताया कि वह लगातार अट्टा मार्केट में अधिकारियों के सामने पिंक शौचालय की मांग उठा रहे हैं उसका नक्शा भी पास हो गया है जगह की व्यवस्था की गई है नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने भी पिंक शौचालय की अनुमति दे दी है तब भी निर्माण नहीं हो रहा है इस संबंध में हमने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत की है, अब देखते है वो इस पर वो क्या कार्रवाई करते हैं।