नोएडा जिला अस्पताल में पर्चा बनवाने के लिए लाइन में खड़े रहे सूबे के उपमुख्यमंत्री, कई कर्मचारियों पर की गई कारवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/06/2022): सूबे के उप मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा के जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण कर सबको चौंका दिया. दिल्ली से मेरठ जाते समय सोमवार उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अचानक नोएडा सेक्टर 30 स्थित अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए । पंजीकरण काउंटर पर करीब 5 मिनट तक पर्चा बनवाने लाइन में लगे रहे उप मुख्यमंत्री के अस्पताल पहुंचते ही अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी दफ्तर में रखे हाजिरी रजिस्टर की जांच करने पर 5 कर्मचारियों की अनुपस्थिति देख उपमुख्यमंत्री ने तत्काल कर्मचारियों को नोटिस भेजकर वेतन कटौती के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था, पेयजल, दवा वितरण, भोजन व्यवस्था का जायजा लिया उन्होंने कहा कि अस्पताल में ठंडे पेयजल की व्यवस्था कराई जाए अस्पताल में व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल की कमी नहीं होनी चाहिए होम्योपैथी और औषधी वितरण कक्ष के अलावा कोविड-19 कक्ष का भी जायजा लिया ।

मुख्यमंत्री करीब सुबह 9:45 पर अस्पताल पहुंचे करीब 45 मिनट तक अस्पताल का जायजा लेने के बाद मेरठ रवाना हो गए उनके दौरे की पुलिस प्रशासन तक को भनक नहीं थी अपनी गाड़ी से उतरने के बाद साधारण तरीके से अस्पताल के पंजीकरण काउंटर की लाइन में लग गये उस समय सीएमएस डॉ विनीता अग्रवाल अस्पताल के राउंड ले रही थी । इसके बाद उप मुख्यमंत्री सीएमएस दफ्तर पहुंचे।

उप मुख्यमंत्री की सबसे बेहतर बात यह लगी कि उन्होंने कहा कि बाकी जिलों के मुकाबले नोएडा जिला अस्पताल की बेहतर व्यवस्था है, और उन्होंने बेहतर व्यवस्था को लेकर अस्पताल प्रशासन का हौसला भी बढ़ाया उन्होंने चिकित्सकों को संदेश दिया कि मरीजों को भगवान का रूप समझे ताकि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो कर घर जाया करे।