अवैध निर्माण करने वालों पर चला नोएडा प्राधिकरण का डंडा, 1 लाख 5 हजार वर्ग मीटर जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17/06/2022): नोएडा प्राधिकरण द्वारा लगातार नोएडा क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जा रही है। बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण टीम के द्वारा नोएडा के सेक्टर-135 के गांव नंगली नंगला में पांच फार्म हाउसों को ध्वस्त किया गया। प्राधिकरण की टीम पुलिस फोर्स तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ गांव नंगली नंगला पर पहुंची थी । फॉर्म हाउस को तोड़ने में पांच जेसीबी, तीन डंपर और 150 से अधिक कर्मी शामिल थे। प्राधिकरण आधिकारियों ने बताया कि तीन क्लब हाउस और दो फार्म हाउस तोड़े गए है।

इस अभियान के दौरान वहां पर करीब 52 करोड़ के कीमत की 1 लाख 5 हजार वर्ग मीटर जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर जमीन को मुक्त कराया गया। इस दौरान फार्म हाउस मालिकों में हड़कंप मचा रहा। और वह फार्म हाउसों की और दौड़ लगाते रहे। कुछ फार्म हाउस मालिकों ने इस मामले के न्यायालय में होने और न्यायालय में जवाब दाखिल होने तक ध्वस्तीकरण पर रोक लगाये जाने की बात भी कही, लेकिन अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं की और उनका ध्वस्तीकरण अभियान जारी रहा।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने लोगों से अपील की है उन्होंने कहा है कि डूब क्षेत्र में किसी भी तरह का निर्माण नहीं हो सकता और यहां पर कोई भी कॉलोनी नहीं काटी जा सकती है और न ही फार्म हाउस बनाए सकते हैं। वह भूमाफियाओं के चंगुल में न फंसें और यहां पर अवैध रूप से बनी प्रॉपर्टी न खरीदें।

नोएडा प्राधिकरण ने पहली बार फार्म हाउसों के खिलाफ इतने बड़े पैमानें पर कार्रवाई की है। अभी तक प्राधिकरण की टीम द्वारा 121 फार्म हाउसों और तीन क्लब हाउसों को तोड़ी जा चुकी है।