नोएडा: एटीएम स्कैन कर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा: (18/06/2022): नोएडा के सेक्टर 58 थाना पुलिस ने ठगी करने वाले गैंग के 4 लोगो को गिरफ्तार किया है, पकडे गए आरोपी एटीएम क्लोन कर ठगी की घटना को अंजाम दिया करते थे , पकडे गए आरोपियों के पास से 42 एटीएम कार्ड बरामद हुए है। गैंग का सरगना हुसैन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है।

पकडे गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया की एटीएम मशीन के बूथ में अंदर मौजूद रहकर लोगो की मदद करने के नाम पर एटीएम बदलकर ठगी की घटना को अंजाम दिया करते थे। वही ठग डिलीवरी बॉय के माध्यम से एटीएम क्लोन करके वारदात को अंजाम दिया करते थे

पकड़े गए आरोपी ATM मशीन में मौजूद रह कर लोगो की मदद के नाम पर ATM बदल कर और डिलेवरी बॉय के माध्यम से ATM क्लोन करके वारदात को अंजाम दिया करते थे फर्जी आधार कार्ड बनवा कर बैंक अकाउंट खुलवा कर प्लॉट की घटना को अंजाम दिया करते थे। गैंग का मास्टरमाइंड हुसैन महंगी और ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लिए अब तक करोड़ों रुपए का फ्रॉड कर चुका है, नोएडा पुलिस ने जिन 42 एटीएम कार्ड को बरामद किया है उनमें से एक एटीएम का अकाउंट में 2 साल में करीब 3400000 रूपए की ट्रांजैक्शन हुई है ऐसे में माना जा रहा है कि 42 एटीएम कार्ड से करोड़ों रूपए की ट्रांजैक्शन ठगों द्वारा अभी तक की जा चुकी है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की गैंग के चार लोगों को हमने गिरफ्तार किया है। यह सभी एटीएम क्लोन कर या एटीएम बदलकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे, गैंग का सरगना हुसैन इन आरोपियों को एक एटीएम लाने के ₹8000 दिया करता था आरोपियों के पास से 41 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं जिनका इस्तेमाल यह बैंक अकाउंट खोलने में किया करते थे। जैन के पास से बरामद हुए एटीएम कार्ड की जानकारी निकाली जाएगी जिससे यह आकलन लगाया जाएगा कि आखिर गैंग ने अब तक कितने का फ्रॉड किया है। लेकिन पुलिस के अधिकारियों को अंदेशा है कि अभी तक जंग करोड़ों रुपए की ठगी को अंजाम दे चुका है। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया फरार चल रहा है गैंग का सरगना हुसैन गोवा में रहता है। और सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स भी है हुसैन की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।।