नोएडा: दीए से लगी कोठी में आग, 13 लोगों को सफलतापूर्वक किया गया रेस्क्यू , दमकल विभाग की टीम को मिलेगा 50 हजार इनाम और मेडल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25/06/2022): कोतवाली सेक्टर 20 के डी ब्लॉक में एक चिकित्सक की कोठी में शुक्रवार सुबह आग लग गई । दमकल विभाग की टीम ने काफी कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया । साथ ही घर में फंसे बच्चों सहित 13 लोगों को घर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घर के मंदिर में जलते दीपक की वजह से कोठी में आग लगी थी मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सेक्टर 20 के डी 11 ब्लॉक में डॉक्टर केसी सूद और डॉक्टर पीयूष की कोठी है वह अपने घर में ही क्लीनिक चलाते हैं।

24 जून को सुबह करीब 10:00 बजे अचानक प्रथम तल पर आग लग गई। घर में पीवीसी और फॉल सीलिंग के कारण कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया। तभी पुलिस व दमकल विभाग को हादसे की सूचना मिली आग की लपटे दूसरे तल तक भी पहुंचने लगी थी कुछ ही देर में दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया आग बुझाते समय फायरमैन महिपाल सिंह और फायरमैन निजामुद्दीन बेहोश हो गए थे । जिन्हें तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। संयुक्त आयुक्त लव कुमार ने अस्पताल पहुंच कल कर्मियों की सेहत के बारे में जानकारी ली।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह द्वारा कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए कार्य की सराहना की गई है। और साहस का परिचय देते हुए 50 हजार के पुरस्कार से पुरस्कृत करने के साथ बिजी मेडल की संस्तुति की गई है।