किसानों ने नोएडा पुलिस पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/06/2022): नोएडा के 81 गांवों के किसान अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करते हुए नोएडा के सेक्टर 5 में एक साथ इकट्ठा हुए । किसानों की मांग है कि आंदोलन के दौरान हुए मुकदमे वापस किए जाने चाहिए। हालांकि नोएडा पुलिस के अधिकारियों के द्वारा समझाने पर किसान 15 दिन के आश्वासन को मानते हुए वापस चले गए।

 

नोएडा प्राधिकरण के बाद नोएडा के 81 गांव का धरना प्रदर्शन करीब 122 दिन चला था , किसानों के प्रदर्शन के दौरान नोएडा प्राधिकरण से लेकर नोएडा पुलिस ने किसानों के ऊपर एफ आई आर दर्ज कराई थी। किसानों का कहना है उस दौरान हुई एफआईआर को नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने वापस लेने के लिए आश्वासन दिया था । लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी किसानों पर हुई एफआईआर अभी तक वापस नहीं हुई। किसानों ने नोएडा पुलिस के अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सेक्टर 5 बारात घर पर इकट्ठा हुए। किसानों की संख्या को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गाय अधिकारियों के काफी समझाने के बाद किसान आश्वासन के बाद वापस चले गए।

 

किसान नेता सुखबीर पहलवान का कहना है कि पुलिस ने पहले भी आश्वासन दिया था लेकिन उस आश्वासन पर खरी नहीं उतर पाई है अब ऐसे में अब 15 दिन का समय अधिकारियों के द्वारा दिया गया है अगर मुकदमे वापस नहीं होते तो किसानों के द्वारा बड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।