नोएडा: एलिवेटेड रोड के समय से पहले टूटने की जांच करेगी रुड़की की टीम, मामले में कई अधिकारियों पर हो सकती है कार्रवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/06/2022): नोएडा एलिवेटेड रोड के समय से पहले टूटने की जांच लगातार तेजी से आगे बढ़ रही है। जिसके लिए अगले हफ्ते आईआईटी रुड़की की टीम नोएडा प्रस्थान करेगी। टीम ने आने से पहले निरीक्षण करने की फीस की मांग की है जिसकी फीस लगभग 2 लाख रुपए है ।

जिसका भुगतान नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जाएगी। जिसके बाद टीम निरीक्षण के लिए आएगी वहीं नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी इसकी जांच की जा रही है, एलिवेटेड निर्माण घोटाले के अंदर प्राधिकरण के तीन विभाग आ रहे हैं। इसके अलावा एक हफ्ते पहले इसकी निर्माण घोटाले में प्राधिकरण के तत्कालीन वरिष्ठ परियोजना अभियंता को हटा दिया गया था। साथ ही कैग की रिपोर्ट में भी लेनदेन पर सवाल उठाए गए हैं।

एलिवेटेड रोड के समय से पहले टूटना शुरू होने से सब लोगों की चिंता बढ़ गई है वहीं प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी एलिवेटेड रोड घोटाले की जांच कर रहे हैं साथी एलिवेटेड रोड घोटाले में जांच के दौरान सिविल इंजीनियर विभाग के अधिकारी भी है अभी इसकी जांच चल रही है। जांच को पूरा करने के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। कैग के वित्तीय ऑडिट में पता चला था कि सिविल अधिकारियों द्वारा टेक्निकल ऑडिट सेल में फाइनल बिल की रिपोर्ट जमा कराने से पहले ही निर्माण कर रही कंपनी को 17 .2 करोड़ रूपए दे दिए गए थे। कैग ने एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर हुए कई लेनदेन में आपत्ति दर्ज कराई थी।