शेयर इंडिया सिक्युरिटी द्वारा दिव्यांग लोगों को ट्रेनिंग देकर सशक्त बनाने का किया जा रहा है सराहनीय प्रयास, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(01–06–2022): अगर किसी काम को करने का जज्बा हो तो कोई भी आपको सफल होने से नहीं रोक सकता। नोएडा में भी कुछ कंपनी ऐसे ही जज्बे के साथ आई है इस कंपनी ने समाज के दिव्यांग लोगों की तकलीफ को दूर करने का जज्बा लिया है, कंपनी ने इसके लिए अनूठा ट्रेनिंग प्रोग्राम निकाला है। आज कई दिव्यांग यहां से ट्रेनिंग लेकर रोजगार पा रहे हैं।

शेयर इंडिया सिक्योरिटी के प्रमोटर रोहित गुप्ता बचपन से ही दिव्यांग है, इस कंपनी की कहानी उनके संघर्ष की भी कहानी है रोहित ने हार नहीं मानी और अमेरिका में जाकर पढ़ाई की और एल्गोरिथ्म ड्रिवन ड्राइविंग सीखी। इसे एल्गो ट्रेडिंग भी कहा जाता है ।

इस कंपनी में वंचित समुदायों के दिव्यांग युवाओं के समावेशी विकास को सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है। अब तक यह कोर्स 50 युवाओं को फायदा पहुंचा चुका है। इससे कोर्स को सिख कर युवा आर्थिक तो मजबूत बन रहे हैं कंपनी अभी तक एनसीआर के युवाओं को भी ट्रेन देती थी। लेकिन अब आगे की विस्तार के लिए कंपनी योजना बना रही है।