साइबर ठगी का बढ़ता मामला, नौकरी देने के नामपर युवती से 59 हजार रुपए की ठगी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(05–07–2022): नोएडा में आए दिन साइबर ठगी के मामले आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आ रहा है जहां इलेक्ट्रिक बाइक दिलाने का झांसा देकर एक युवक से साइबर ठगों ने 48 हजार रुपए की ठगी कर लिया। वहीं दूसरी तरफ युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर साइबर ठगो ने 59 हजार रुपए की ठगी कर लिया। दोनों मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है हालाकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

नोएडा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 27 में रहने वाले कौशल ने नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस से शिकायत की है कि एक्टिवा बाइक खरीदने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर रहा था इसी दौरान एक वेबसाइट की तरफ से उससे कुछ जानकारी मांगी गई । कुछ देर बाद से उसके पास बाइक कंपनी के अधिकारी का फोन आया फोन आने के बाद ठगो ने ऑनलाइन इलेक्ट्रिक बाइक का झांसा देकर कौशल को अपनी बातों में फंसा लिया और उसके खाते से 48 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए।

वहीं दूसरा मामला नोएडा सेक्टर 126 में रहने वाली पूजा नामक युवती का है व्हाट्सएप पर नौकरी के लिए वेबसाइट का लिंक आया जैसे ही उसे लिंक को टच किया उसके मोबाइल फोन को साइबर ठगो ने हैक कर लिया और उसके खाते से 59 हजार रुपए निकाल लिए पुलिस ने दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है।।