कावड़ यात्रा को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने तैयार किया रोड मैप, जानें किस रास्ते से जाएंगे कांवड़ यात्री

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(05–07–2022): 14 जुलाई से शुरू होने जा रही कावड़ यात्रा को लेकर नोएडा ट्रेफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन की तैयारी शुरू कर दी है।

कावड़ यात्रा के लिए हरनंदी और ओखला पक्षी विहार का रूट तय किया गया है। वहीं दूसरी तरफ भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित हो जाएगी।ऐसे में NH9 पर ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ जाएगा इस समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा के रास्ते NH9 पर जाने वाले भारी वाहनों को एक्सप्रेसवे की तरफ से डायवर्ट करने का फैसला लिया है।

ओखला पक्षी विहार के रास्ते पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। जगह-जगह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पूरी एतिहात कावड़ यात्रा में बरती जाएगी।

ओखला पक्षी विहार के रास्ते कलंदी कुंज तक कांवड़ियों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए लोहे का बेरियर लगाकर अलग रास्ता बनाया जाएगा। इस पूरे रास्ते को रेत और मिट्टी डालकर समतल बनाया जाएगा। कावड़ियों की सहूलियत के लिए ओखला पक्षी विहार की ओर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। चिल्ला रेगुलेटर की ओर से शनिदेव मंदिर होते हुए पक्षी विहार के रास्ते का प्रयोग केवल कावड़ यात्री कर सकेंगे इसके अलावा शिविर के लिए लोगों को जाने की इजाजत होगी।

नोएडा डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि कावड़ के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं। बाहरी वाहनों के रूट में लगातार बदलाव किया गया है, ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाकर कांवड़ियों को सुरक्षित तरीके से शहर की सीमा पार कराई जाएगी। वहीं पुलिस प्रशासन की कावड़ यात्रा की तैयारियों में जुटा है शहर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजामात है।