कमिश्नर गौतमबुद्धनगर ने सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में दिए जरूरी दिशा-निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06/07/2022): पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों को थाना/कार्यालयों पर पीस कमेटी की मीटिंग करने के साथ ही संभ्रांत व धर्मगुरूओं के माध्यम से लोगों को आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रेरित करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

आगामी त्यौहार श्रावण मास ,कावड़ यात्रा व बकरीद को सकुशल संपन्न कराने व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आज दिनांक 05/07/2022 को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह द्वारा पुलिस कमिश्नर कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार में सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई।

उनके द्वारा मीटिंग में उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों को आगामी कावड़ यात्रा व त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने, स्ट्रीट क्राइम पर प्रभावी अंकुश लगाने व कमिश्नरेट की कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

सभी पुलिस अधिकारियों को प्रतिदिन फुट पेट्रोलिंग करने, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में जाकर लोगों से संवाद करने, धार्मिक स्थलों के आसपास निरंतर पेट्रोलिंग कराने, धार्मिक गुरुओं के साथ मीटिंग करने व लोगों को आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से समझाने तथा क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ सामंजस्य बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया।

पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों/थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थानों, धार्मिक स्थलों व भीड़भाड़ वाले स्थानों को चिन्हित करके वहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की ड्यूटी लगाने, अपने-अपने क्षेत्र के होटल, लॉज व धर्मशालाओं में ठहरे हुए व्यक्तियों का सत्यापन करने, पूर्व के विवाद आदि का अवलोकन करने के साथ ही कांवड़ यात्रा मार्ग का भ्रमण कर व्यवस्था को समय रहते दुरुस्त करने व रूट डाइवर्जन की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

संबंधित पुलिस अधिकारियों को प्रतिदिन बैरिकेडिंग लगाकर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिंग कराने के संबंध में निर्देशित किया गया। नियमों व कानून का पालन ना करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने, अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों को चिन्हित करके उनकी सूची तैयार कर कठोर कार्रवाई अमल में लाने साथ ही असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों पर कड़ी नजर रखते हुए भ्रामक खबर फैलाने वाले या आपसी आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

मीटिंग के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह, सभी डीसीपी, एडीसीपी, सहायक पुलिस आयुक्त व समस्त थाना प्रभारी उपस्थित रहे।