लो वॉल्टेज से परेशान लोगों ने आधी रात को किया बिजली घर का घेराव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2022): बीते 5 माह से लगातार लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे शाहदरा गांव के ग्रामीणों का धैर्य अब जवाब दे रहा है। भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान होकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले ग्रामीण रात 1:30 बजे नोएडा के सेक्टर 142 बिजली घर पर आकर धरने पर बैठ गए । बिजली घर पर तालाबंदी कर किसान दोपहर 12:30 बजे तक धरने पर बैठे रहे आश्वासन मिलने के बाद खत्म किया धरना।

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के एनसीआर उपाध्यक्ष मटरू नागर ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 5 महीने से लगातार लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। ट्रांसफार्मर के 200 मीटर की दूरी पर भी लो वोल्टेज आ रहा है, वोल्टेज बस 100 से 150 के बीच बना हुआ है। लगातार अधिकारी से शिकायत कर रहे हैं लेकिन अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। घरों में लगे एसी कूलर बस शोपीस बनकर रह गया है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि निगम द्वारा गांव के लिए आए नए ट्रांसफार्मर से निजी कंपनी के प्लांट को कनेक्शन दे दिया गया है। इससे वोल्टेज की दिक्कत की समस्या आ रही है, मुख्य अभियंता पी एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिशासी अभियंता मनदीप सिंह ने मौके पर पहुंचे लोगों से वार्ता की है, गांव में जल्दी ट्रांसफर लगेगा साथ ही गांव की विद्युत लाइन से भी जुड़ी लाइन हटाने की भी सहमति की बात हुई है।।