सावन, कांवड़ यात्रा एवं बकरीद में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2022): सावन, कावड़ यात्रा और बकरीद के मौके पर गौतम बुद्ध नगर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए जा रहे हैं। त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने और कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। कानून व्यवस्था को दुरस्त बनाए रखने के संबंध में अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।

इस दौरान सभी पुलिस अधिकारियों और कोतवाली प्रभारी को कोतवाली कार्यालय पर पीस कमेटी की बैठक करने के साथ ही धर्म गुरुओं के माध्यम से लोगों को आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया गया है।

नोएडा सेक्टर 108 स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय में हुई बैठक में स्ट्रीट क्राइम पर प्रभावी अंकुश लगाने को भी संबंधित अधिकारियों से कहा गया है। सभी पुलिस अधिकारियों को रोजाना फूड पेट्रोलिंग करने मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में जाकर लोगों से संवाद करने धार्मिक स्थलों के आसपास निरंतर पेट्रोलिंग कराने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

पुलिस कमिश्नर कार्यालय के कारागार में सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थानों धार्मिक स्थलों में भीड़ वाले स्थानों को चिन्हित करके जहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की ड्यूटी लगाने अपने अपने क्षेत्र के होटल लॉज में धर्मशाला में ठहरे हुए व्यक्ति का सत्यापन करने आदि का अवलोकन करने के साथ ही कावड़ यात्रा मार्ग का भ्रमण कर व्यवस्था को समय रहते दुरुस्त करने व रूट डायवर्जन व्यवस्था को सुनिश्चित करने के संबंध में भी निर्देश दिया गया है।