कुंडली अंडर पास बनने से लाखों लोगों का सफर होगा आसान, जाम से मिलेगी निजात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2022): दिल्ली एनसीआर के लिए एक अच्छी खबर है, नोएडा प्राधिकरण की ओर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनाए जा रहे तीन अंडर पास में एक अंडरपास का काम लगभग पूरा हो गया है। 2 दिन में गांव कुंडली पर बनने वाले अंडरपास की एक लिंक को खोल दिया जाएगा। और दूसरी लेन का काम भी अंतिम चरण में चल रहा है सप्ताह के अंत तक इसे भी खोला जा सकता है। इससे एक्सप्रेस वे के रास्ते आने वाले करीब 10 लाख वाहनों को जाम की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी।

हालांकि अंडरपास को 30 जून तक खोला जाना था, इसके खुलने से फरीदाबाद भी सीधे नोएडा के संपर्क में आ जाएगा । क्योंकि इस अंडरपास से आगे 75 मीटर चौड़ी सड़क प्रस्तावित है इस पर काम जारी है इस अंडरपास का निर्माण 44.90 करोड़ की लागत से किया जा रहा है अंडर पास 785 मीटर लंबा और चार लाइन का है इससे सेक्टर 150, 149, 148 ,153, 151, 152 के निवासियों के साथ लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी।

जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी मौजूदा समय में अंडरपास पास निर्माण के कारण सेक्टर 150 के पास प्रतिदिन वाहनों का जाम लगा रहता है। क्योंकि अंडरपास निर्माण पुशबैक तकनीकी से हो रहा है, इससे बार-बार यहां सड़क धंस जाती है। इससे निर्माण कंपनी को दुरुस्त करना पड़ता है यातायात का दबाव अधिक होने से यहां भी जाम लगा रहता है।।