एटीएस बिल्डर का आईटी प्लॉट हुआ निरस्त, 600 खरीदार फंसे

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/07/2022): नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा के सेक्टर 132 में एटीएस के आईटी सेक्टर के लिए आवंटित करीब 30 हजार वर्ग मीटर के प्लॉट को निरस्त कर दिया है।एटीएस बुके प्रोजेक्ट के तहत 4 टावर बने हुए हैं।इसमें ऑफिस चलाने के लिए 600 यूनिट में खरीदारों ने बुकिंग रखी है। बुधवार को प्राधिकरण ने खरीदारों को ऑफिस में जाने से मना किया तो उन्हें प्लॉट निरस्तीकरण की जानकारी हुई ।इसके बाद खरीदारों ने भी प्रदर्शन किया,बताया जा रहा है कि कुछ समय के लिए ऑफिस को सील भी किया गया है लेकिन बाद में सील हटा दी गई।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 दिसंबर 2011 को प्लॉट की लीज डीड हो गई थी। इसके बाद 2012 में प्लॉट का कब्जा दिया गया था । लीज डीड के तहत समय के अनुसार भूखंड और निर्माण कार्य पूरा नहीं किया । करीब 15 करोड़ से ज्यादा का बकाया भी है। इस बारे में जनवरी 2012 में बिल्डर को प्लॉट निरस्तीकरण का नोटिस भी दिया गया था,लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने पर प्राधिकरण ने 7 जून को प्लॉट निरस्त कर दिया । इस बारे में टेन न्यूज़ नेटवर्क ने बिल्डर से संपर्क करना चाहा लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया है ।

एटीएस बुके वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव अजय जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 10 दिन पहले उन सभी को यह सूचना मिली थी कि प्लॉट निरस्त हुआ है इस बारे में बिल्डर ने कोई बात नहीं बताई । बुधवार को जब ऑफिस खोल चुके लोगों को घुसने नहीं दिया गया तो जाकर प्लॉट निरस्तीकरण की सच्चाई का पता चला। ऑफिस खोल चुके लोगों को घुसने दिया गया तो जाकर प्लॉट निरस्तीकरण की जानकारी का पता चला ।