Bank of Maharashtra ने Noida सेक्टर 75 में खोली नई शाखा, पहले दिन 15 करोड़ का कर्ज किया मंजूर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 जुलाई 2022): बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 75 में एक और नयी शाखा की शुरुआत की। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के GM-IT दिवेश दिनकर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शाखा नोएडा जोन की 52वीं एवं उत्तरप्रदेश की 105वीं शाखा है। साथ ही उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में हमारे दो जोन हैं एक जोन है लखनऊ और दूसरा नोएडा। उन्होंने बताया कि बीते 2 साल पूर्व नोएडा जोन बनाई गई थी। जिसमे कुछ शाखाएं हमारे लखनऊ जोन से निकली और कुछ दिल्ली जोन से निकली, और बीते 2 वर्षों में ही हमलोग लगभग 5000 करोड़ का व्यापार कर चुके हैं और बैंक उत्साह से अधिक से अधिक शाखा विस्तार पर ध्यान दे रहा है ताकि हम अधिक से अधिक लोगों के बीच अपनी पहुंच बना सके।

साथ ही जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हम अगले दो महीने के भीतर नोएडा जोन में तीन और शाखा की शुरुआत करने जा रहे हैं, इस प्रकार से नोएडा जोन में बैंक शाखाओं की संख्या कुल 55 हो जाएगी। आगे उन्होंने कुछ आंकड़ों के साथ बताया कि किस प्रकार से बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर लोगों का भरोसा है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में नोएडा सेक्टर-75 एवं आसपास के इलाकों में रहने वालों की संख्या में व्यापक स्तर पर वृद्धि हुई है। और यहां एक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की आवश्यकता थी, लोगों की इसी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के द्वारा एक नई शाखा की शुरुआत की गई है।

टेन न्यूज से सेक्टर 75 शाखा से अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करते हुए दिवेश ने कहा, “हमने आज लगभग 15 करोड़ ऋण स्वीकृतियों के साथ इस शाखा का उद्घाटन किया है। शाखा ने अपने उद्घाटन पर एक एमएसएमई इकाई को मंजूरी दी है। आगे बढ़ते हुए, हमें उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष में यह शाखा कम से कम 25-30 करोड़ के कारोबार को पार कर लेगी। यह खंड खुदरा और एमएसएमई इकाइयों पर अधिक केंद्रित है क्योंकि कोविड के बाद से बाजार में तेजी और मांग है। हमने सह-उधार योजनाएं भी शुरू की हैं, इकाइयों को ऋण के मामले में बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठाने में मदद करने के लिए फिनटेक के साथ हमारे कई गठजोड़ हैं, हमारे पास निर्यात और आयात ऋण सुविधाओं के अलावा चैनल वित्तपोषण भी है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि एमएसएमई क्षेत्र सहित सभी प्रकार के लोन बैंक ऑफ महाराष्ट्र में न्यूनतम ब्याज दर पर उपलब्ध है, हम ग्राहकों के सभी सुविधाओं को ध्यान में रखकर ब्याज दर तय करते हैं, हम आशा करते हैं कि इस नए ब्रांच में भी हमें आप सभी का ऐसे ही सहयोग मिलता रहेगा।

इस अवसर पर नयना सहस्रबुद्धे, उप महाप्रबंधक; बिक्रम त्रिपाठी, जोनल मैनेजर – नोएडा; श्रीबत्सा करण, उप जोनल मैनेजर – नोएडा; सेक्टर 75 शाखा प्रबंधक अंकित राठी और शाखा कर्मचारी उपस्थित रहे।