‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ की सुरक्षा को तैनात सीआईएसएफ के जवानों के लिए बनेगा आवास

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/08/2022): देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ के सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को सौंपी जाएगी।

सीआईएसएफ के जवानों एवं उनके परिजनों की सुविधा के लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने एक बड़ी योजना बनाई है। यमुना विकास प्राधिकरण सीआईएसएफ के जवानों और जवानों के परिवारों के लिए अब आवास मुहैया कराएगी । यमुना सिटी के सेक्टर 22-D में सीआईएसएफ के लिए आवास बनाए जाएंगे। कुछ दिन पहले इसको लेकर यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों सीआईएसएफ के अधिकारियों के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। और बहुत जल्द सीआईएसएफ और उनके परिवार वाले के लिए आवासीय योजना को धरातल पर भी लाया जाएगा।

पिछले दिनों सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी, जिसमें यह तय हुआ था कि जवानों और जवानों के परिवार को परिवार को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए यमुना प्राधिकरण कई सेक्टर 22 डी में आवासीय ब्लॉक का निर्माण करेगी। सीआईएसएफ के लिए नए टावर का निर्माण भी यमुना प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा। अभी इस योजना को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा जिसके बाद आगे की योजना तैयार की जाएगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह का दावा किया है कि बहुत जल्द इस योजना को धरातल पर लाया जाएगा।

गौतम बुद्ध नगर के जेवर स्थित देश का सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है, 2024 तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेंगे। यह देश का सबसे सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा इसलिए यहां की सुरक्षा भी हाईटेक रखी जाएगी इसके लिए एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के हवाले किया जाएगा।।