नोएडा: मेट्रो फीडर बसों के संचालन के लिए बढ़ाई गई आवेदन की तिथि, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/08/2022): नोएडा से ग्रेटर नोएडा मेट्रो फीडर को चलाने में हो रही है विलंब, बस संचालन करने वाली कंपनियों को 18 अगस्त तक आवेदन करने थे, लेकिन किसी कंपनी ने इस योजना में कोई रुचि नहीं दिखाई है। नोएडा मेट्रो रेल निगम ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट की तारीख 1 सितंबर तक बढ़ा दी है और कंपनियों से फिर आवेदन मांगे हैं।

एनएमआरसी ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए फीडर बसों के संचालन की योजना बनाई थी, जिस कंपनी का चयन किया जाएगा। उस कंपनी को 10 साल के लिए फीडर बसों के संचालन की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

एक्वा लाइन मेट्रो के साथ दिल्ली नोएडा को जोड़ने वाली ब्लू लाइन मेट्रो के स्टेशन से शहर के अलग-अलग सेक्टरों की राह आसान बनाने के लिए सर्वे के आधार पर रूट तय होने हैं, जिन पर 24 सीट वाली फीडर बसों का संचालन किया जाना है। शर्तों के अनुसार प्रत्येक दिन में बस कम से कम 170 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी। साल के अंत तक बस संचालन की तैयारी की जा रही है, लेकिन बस ऑपरेटर कंपनियों का रुझान न होने से देरी के संकेत मिल रहे हैं। इस संबंध में एनएमआरसी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 सितंबर तक कंपनियां आवेदन कर सकेंगे आवेदन आने पर ही प्रक्रिया बढ़ेगी।