नॉलेज पार्क के तुगलपुर से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, पुलिस द्वारा की गई करवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/08/2022): आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों के क्रम में व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिला अधिकारी सुहास एलवाई के नेतृत्व में जनपद में अवैध शराब के निष्कर्षण एवं अवैध शराब के व्यापार के विरूद्ध चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी गौतम बुद्ध नगर राकेश बहादुर सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि विगत दिवस आबकारी निरीक्षक राहुल सिंह और नॉलेज पार्क पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम थाना नॉलेज पार्क के तुगलपुर के लक्ष्मी प्लाजा के प्रथम तल पर संचालित Eakoe royality LOUNGE से छापेमारी कर लाॅज में रखें फ्रीजर और स्टोर रूम से गैर राज्य की बियर और विदेशी शराब बरामद की।

उन्होंने बताया कि उक्त कार्यवाही के दौरान बडवाइजर बियर कैन 500 एम0एल0 फॉर सेल इन हरियाणा की 67 कैन किंगफीशर 500 बियर फॉर सेल इन दिल्ली की 15 कैन, कार्सबर्ग एलीफैंट 500 एम0एल0 फॉर सेल इन हरियाणा की 10 कैन, हैकिन आॅरीजनल बियर 500 एम0एल0 फॉर सेल इन महाराष्ट्र की 24 कैन, किंगफीशर अल्ट्रा 650 एम0एल0 फॉर सेल इन हरियाणा की 4 बोतल, ब्रीजर क्लासिक 275 एम0एल0 हरियाणा की 6 बोतल, गोल्ड स्वीट रेड वाइन 750 एम0एल0 फॉर सेल इन हरियाणा की 3 बोतल और मैजिक मोमेंट 750 एम0एल0 फॉर सेल इन हरियाणा की 3 बोतल बरामद की, कुल 126 बियर कैन/बोतल और 6 बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी। कुल 66.25 बल्क लीटर शराब बरामद की।

साथ ही मौके से 2 नाइजेरियन व्यक्तियों चार्ल्स पुत्र मैकबेन पता ओमैक् पाम ग्रीन दादरी और मदुइबुका पुत्र मैकबेन पता ओमैक्स पाम ग्रीन दादरी को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि मौके पर कोई भी व्यक्ति शराब का सेवन करते नहीं पाया गया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में अभियोग पंजीकृत करते हुये जेल भेजा गया है।

इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 1 गौरव चन्द द्वारा छिजारसी के गली नम्बर 15 में दविश देकर एक महिला अभियुक्त अंजली पत्नी करण को एक प्लास्टिक के कट्टे में 156 पव्वें रसीला संतरा ब्राण्ड के अवैध देशी शराब हरियाणा राज्य में विक्रय के लिए अनुमन्य के साथ गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज करते हुये जेल भेजा गया है।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने कहा कि आगे भी जिलाधिकारी के निर्देशन में अवैध शराब की बिक्री को लेकर आगे भी जनपद में निरंतर गहन सर्च अभियान जारी रहेगा। उन्होंने अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सचेत करते हुए कहा है कि उनके विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।