नोएडा: ट्विन टॉवर भ्रष्टाचार की CBI व ED जांच की मांग हुई तेज, पढें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (09/09/2022): क्रवार 9 सितंबर को आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण की ऐसईओ प्रवीन मिश्रा से मुलाकात कर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के नाम सम्बोधित ज्ञापन दिया । जिसमें आम आदमी पार्टी ने ज्ञापन के माध्यम से सुपरटेक ट्विन टॉवर सेक्टर-93 के भ्रष्टाचार की सीबीआई और ईडी से जाँच कराने की माँग की है।

भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा सुपरटेक ट्विन टावर के भ्रष्टाचार की एसआईटी द्वारा की गई जाँच आधी अधूरी है, इसमें मुख्य आरोपियों में वर्तमान के प्राधिकरण के उन अधिकारियों तथा औद्योगिक विकास विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिवों को बचाने के लिए तथ्यों को छुपाया गया है। जिनकी देखरेख में इतने बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया। एसआईटी जाँच में जो अधिकारी कर्मचारी आरोपी साबित हुए हैं, उन पर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा जांच को गठित एसआईटी ने जाँच से असली भ्रष्टाचारियों को बाहर कर दिया है जिनकी देखरेख सर्वोच्च न्यायालय में पैरवी के दौरान प्रमुख सचिवों, नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों सहित दौरान तत्तकालीन प्रमुख सचिवों, औद्योगिक विकास व मुख्य कार्यपालक अधिकारियों सहित निचले अधिकारियों की पूरी जिम्मेदारी थी कि सुप्रीम कोर्ट के सामने सुपरटेक के खिलाफ मजबूत पक्ष रखते परंतु इन जिम्मेदार अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया और भ्रष्टाचार को पोषित करने के सभी उपाय भी किए इसलिए इन पर भी उतनी ही कार्रवाई बनती है जितनी की अब तक के आरोपितो पर बन रही है। बिना इन अधिकारियों के संरक्षण के निचले स्तर के अधिकारी अरबो रुपये के भ्रष्टाचार मे संलिप्त नही रह सकते।

उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी ट्विन टावर के महा-भ्रष्टाचार की सीबीआई व ईडी द्वारा जाँच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की माँग करती है।

इस दौरान जिला प्रवक्ता प्रो ऐ के सिंह,श्रमाइनॉरिटी विंग जिलाध्यक्ष दिलदार अंसारी, जिला महासचिव राकेश अवाना, जिला कोषाध्यक्ष मुन्ना गुप्ता, श्रमिक विकास संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष राम जी पांडेय, जिला सचिव सविता सिंह, शौकत चौधरी, मनोज यादव, माधव मिश्रा, लखन यादव, मुकेश सिंह आदि मौजूद रहे।