हमारे बुजुर्ग हमारे धरोहर हैं, इन्हें सहेजकर रखने की आवश्यकता है: डॉ. महेश शर्मा।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/10/2022): इंदिरा गांधी कला केंद्र में जश्न-ए-तजुर्बात-2022 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बुजुर्गों का सम्मान किया गया। गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में भावनाओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

बुजुर्ग अतिथियों का सम्मान करते हुए डॉ. महेश शर्मा भाव-विभोर हो गए। उन्होंने अपनी तमाम यादें साझा की और अपने माता-पिता को याद किया। उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं। उनकी उंगली पकड़कर हमने चलना सीखा है। उनके पिताजी बहुत शांत भाव में गहरी बात कह देते थे, जिसका असर उन पर 30 साल बाद आज तक है।

उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि अपने बुजुर्गों को संजोकर रखें। अपने माता-पिता की सेवा करें और उनके आशीर्वाद के कृपा पात्र बनें।

डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि समाज में आज कुरीतियां बढ़ रही हैं, लेकिन हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम सकारात्मक सोच के साथ काम करें। इस तरह के आयोजन हमें नई शक्ति देते हैं। एक दिन सभी को बुजुर्ग होना है, इसलिए अपनी युवा अवस्था से ही ऐसे कार्य करें, ताकि बुढ़ापे में कोई मलाल ना हो। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए उन्होंने लोगों का आह्वान किया और कहा कि पानी को संरक्षित रखने के साथ ही पॉलिथीन का इस्तेमाल पूर्णतः बंद करें। ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।