नोएडा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का किया पर्दाफाश, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/10/2022): बुधवार, 26 अक्टूबर को थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए दादरी रोड पर सेक्टर-43 नोएडा प्राधिकरण रोड की तरफ बने गेट के पास से 05 अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गोलू जोशी, विक्की, डेविड उर्फ रवि, प्रशान्त और रिन्कू को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 03 अवैध तमंचे .315 बोर मय 06 कारतूस जिंदा .315 बोर तथा इनकी निशांदेही पर चोरी की 18 मोटरसाइकिल/स्कूटी बरामद की गयी है। जिनमें से 12 मोटरसाइकिलों के चोरी के मुकदमें पंजीकृत होना पाया गया है, और शेष बरामद वाहनों की चोरी के संबंध में जाँच की जा रही है।

आगे पुलिस बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनका एक साथी प्रशान्त मिल्क बॉस्केट कम्पनी सेक्टर-62 नोएडा में सुपरवाइजर के पद पर काम करता है, जिसके द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर दिल्ली व नोएडा के आसपास एनसीआर क्षेत्र में मोटरसाइकिल/स्कूटी (दो पहिया वाहनों) को चोरी किया जाता है।

साथ ही आगे आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगो का एक गैंग है। इस गैंग सभी सदस्य अपने परिवार के साथ नोएडा में ही निवास कर रहे है। इस गैंग द्वारा ग्राम छलैरा में किराये का एक कमरा लिया हुआ है जिसमें यह लोग इकठ्ठा होकर चोरी की योजना तैयार करते है। रात्रि व दिन में उन स्थानों पर जहाँ पर सुनसान स्थानों पर दो पहिया वाहन खडे रहते है, उनके प्लक निकाल कर उनको चोरी कर लेते है तथा चोरी करने के बाद अन्य किसी सुनसान स्थान/जगंल झाडियों में खडी कर देते है। चोरी की गयी मोटर साइकिल/स्कूटी को 10- 15 हजार रूपये में बेच देते है। यह गैंग लगभग पिछले एक वर्ष से सक्रिय है।

पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों द्वारा चोरी की गयी मोटरसाइकिलों को ग्रामीण क्षेत्रों, नोएडा से अलग जिलों, तथा डिलवरी करने वाले व्यक्तियों को बेच देते हैं। इस गैंग के सदस्य सूखा नशा करते है। गैंग के सदस्य प्रशान्त के अतिरिक्त अन्य चार का कार्य केवल चोरी करने का है, अन्य आय का कोई स्त्रोत नही है। अभी तक पूछताछ में इन लोगों द्वारा लगभग 50 से अधिक मोटरसाइकिल/स्कूटी का चोरी पाया गया है।