यथार्थ अस्पताल के इन 05 डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज, कोरोना काल में घोर लापरवाही का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 नवंबर 2022): नोएडा के यथार्थ अस्पताल में कार्यरत 5 डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मामला कोरोना वायरस से से संक्रमित एक मरीज की मौत को लेकर दर्ज कराई गई है। परिजनों की शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मामले की जांच की गई। जांच के दौरान अस्पताल में कार्यरत 05 डॉक्टर दोषी पाए गए, उन सभी पर नोएडा थाना फेज टू में मामला दर्ज किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी टीकम सिंह की ओर से नोएडा के थाना फेज 2 में लिखित शिकायत दी गई है। जिसमें बताया गया है कि गाजियाबाद के विजयनगर के रहने वाले प्रदीप कुमार शर्मा नाम के व्यक्ति ने कोरोना महामारी के दौरान अपने बेटे दीपांशु शर्मा को उपचार के लिए नोएडा के यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई जिसके बाद प्रदीप कुमार शर्मा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर गठित पेंडिंग पब्लिक ग्रीवेंस कमेटी को एक शिकायत दी, जिसमें जिक्र किया गया है कि यथार्थ अस्पताल के डाक्टरों एवं मैनेजमेंट ने दीपांशु के इलाज के दौरान घोर लापरवाही बरती, समय पर रेमडेसिविर का इंजेक्शन नहीं दिया गया। जिस कारण से दीपांशु की मौत हो गई।

कमेटी ने प्रदीप के शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दिया। जिसके बाद दो सदस्य की समिती ने यथार्थ अस्पताल के डॉक्टर्स के खिलाफ जांच शुरू की। जांच में अस्पताल मैनेजमेंट और डॉक्टर्स दोषी पाए गए। जांच दल ने अपनी रिपोर्ट कमेटी को सौंप दी है।

इस मामले में डॉ हेमंत, डॉ दानिश, डॉ इमरान, डॉ संजय और डॉ मयंक सक्सेना पर मामला दर्ज किया गया है।।