गौतमबुद्ध नगर के डीएम का हुआ प्रमोशन, बने सचिव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(29/12/2022): उत्तर प्रदेश के राज्य सरकार ने वर्ष 1998, 2007 और 2019 बैच के कुल 107 अधिकारियों को पदोन्नति दी है। इनमें से छह अधिकारियों को प्रमुख सचिव बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 1998 बैच के आईएएस अधिकारी जिनमे आलोक कुमार तृतीय, अनिल सागर, अनिल कुमार, अजय चौहान, पंधारी यादव और नीना शर्मा शामिल है उनको प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है और 2007 बैच के 9 आईएएस अधिकारियों को सचिव के पद पर पदोन्नत किया गया है। पदोन्नत अधिकारी एक जनवरी से अपनी नई जिम्मेदारी को संभालेंगे।

पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई भी शामिल हैं जिनको नई जिम्मेदारी के तौर पर सचिव बनाया गया है। गौतमबुद्धनगर के रहवासी अब अपने नए डीएम का इंतजार कर रहे हैं।

छोटा लेकिन यादगार रहा 33 महीने का कार्यकाल

कोरोना महामारी के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से एक मीटिंग के दौरान मतभेद के बाद डीएम बीएन सिंह का तत्काल तबादला कर दिया गया था। उसके बाद सुहास एलवाई को डीएम बनाकर लखनऊ से गौतमबुद्ध नगर भेजा गया। डीएम सुहास एलवाई ने 31 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर के डीएम की जिम्मेदारी संभाली थी। लोगों ने देखा कि महामारी के दौरान सुहास एलवाई ने जो काम किया और उनकी प्रशासनिक क्षमताओं के लिए उनकी प्रशंसा सभी ने की।