नववर्ष 2023 में लोकसभा क्षेत्र में निरंतर विकास और लोक कल्याण के कार्य होते रहेंगे: लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31 दिसंबर 2022): नववर्ष के शुभ अवसर पर टेन न्यूज से बातचीत में गौतमबुद्ध नगर के लोकप्रिय लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा “यह मेरा सौभाग्य है की इस लोकसभा क्षेत्र में मैं 40 वर्षों से रह रहा हूं ,और यह 40 वर्ष मैंने 1 नवंबर 2022 को पूरे किए हैं । मैंने इस विकास की यात्रा को बहुत करीब से देखा है लेकिन पिछले 6 वर्षों का हमारा उत्तर प्रदेश का शासन और लगभग 8 वर्षों का देश का शासन में जितने गुणात्मक विकास के कार्य गौतमबुद्ध नगर में हुए हैं , मैं खुद इसका गवाह रहा हूं और आप मीडिया के लोग और अन्य भी क्षेत्रों के लोग इस बात के गवाह हैं।”

डॉ महेश शर्मा ने आगे कहा कि बहुत बड़े जो विकास के कार्य हुए हैं और माननीय प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सिर्फ देश का ही नहीं एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा हमारे क्षेत्र में बनने जा रहा है । 8 दिसंबर 2023 तक उसमें एक हवाई पट्टी चालू हो जाएगी ऐसा विश्वास मुझे है । उसके साथ साथ 4—4 नेशनल हाईवे का एक समाकन बिंदु यहां पर बना है । दिल्ली मुंबई कॉरिडोर पूर्वांचल कॉरिडोर साथ में मथुरा एक्सप्रेस-वे से होकर लखनऊ तक जाने वाली कॉरिडोर और इन सभी कॉरिडोरओं का जंक्शन गौतमबुद्ध नगर बन गया है और आज देश के कोने कोने से नोएडा और गौतमबुद्ध नगर जुड़ रहा है।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा जब मैं संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री था, यहां पर 300 करोड़ की लागत से ग्रेटर नोएडा के अंदर एक बहुत ही खूबसूरत इंस्टीट्यूट आफ आर्कियोलॉजी बना है और सेक्टर 62 में पहला इंस्टिट्यूट ऑफ म्यूजियोलॉजी बना है । जो हमारा इंडिया हैबिटेट सेंटर के तर्ज पर नोएडा हैबिटेट सेंटर बनने का रास्ता प्रशस्त हो गया है। सरकारी अस्पतालों में गुणात्मक परिवर्तन आए हैं और सड़कों के रखरखाव सौंदर्यीकरण और सफाई की दृष्टि से नोएडा गौतमबुद्ध नगर अपनी पहचान बना चुका है , देश के सबसे साफ पहले 5 या 10 सबसे साफ शहरों के नाम में इसका भी नाम आता है। बिजली की आपूर्ति में गुणात्मक परिवर्तन हुआ है , पिछले 15 वर्षों से एक भी नया बिजली घर नहीं लगाया गया था करीबन 13 हजार करोड़ की लागत से मेरी लोकसभा क्षेत्र खुर्जा में 1280 मेगा वाट का पावर प्लांट लगभग बनकर तैयार है। मैं समझता हूं कि इतने विकास के कार्य हुए हैं , और आज ही मैं देख रहा हूं कि बिल्डर्स और बायर्स की बहुत बड़ी समस्या जो यहां पर है उस पर सरकार ने बहुत बड़े फैसले लिए हैं इसके अंदर बिल्डर्स को जो परेशानी होती है उस पर भी ध्यान दिया गया है लेकिन ज्यादा महत्व वायरस को दी गई है और उनकी परेशानी को दूर करने का प्रयास किया गया है , रजिस्ट्री ना होने की वजह से बायर्स को जो परेशानी हो रही है वह ना हो इसलिए कल की बोर्ड मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि जल्दी से रजिस्ट्री करवाई जाए। और मैं मानता हूं कि यह क्षेत्र सौभाग्यशाली है और मैं भी सौभाग्यशाली हूं कि मुझे यहां काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।

 

टेन न्यूज के संवाददाता के प्रश्न की 2023 में अपने लोकसभा छेत्र में विकास के लिए क्या प्लान रहेगा का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा ” हर वर्ष एक नई आशा एक नई उम्मीद नई अपेक्षाओं के साथ हम शुरू करते हैं । और अपना एक एजेंडा बनाते हैं विश्वास हम अपना रखते हैं कि हम उस काम को पूरा करेंगे ।”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि मैं अपने देश के लोगों और प्रदेश वासियों को बधाई देना चाहूंगा कि G 20 की मेजबानी का मौका हमारे देश को मिला है । और उसकी एक बैठक नोएडा गौतमबुद्ध नगर में भी होगी , कुल 140 देशों से लोग यहां पर आएंगे उन्हें हमें शोकेस करने का मौका मिला है कि हम अपने शहर को साफ रखेंगे और जो अन्य सार्वजनिक समस्या है ट्रैफिक जाम से लेकर हम उन पर ध्यान देंगे। और साथ-साथ जो प्रदूषण की हमारी समस्या है उस पर भी हम यह ध्यान देंगे । सुरक्षा सफाई और इन सभी विषयों का ध्यान रखते हुए जी-20 की मेजबानी की तैयारी हम करेंगे।

संसद में डॉ महेश शर्मा ने लोक कल्याण के लिए क्या-क्या मुद्दे उठाए हैं इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा ” अभी 1 सप्ताह पहले ही हमने बिल्डर बायर्स की समस्या संसद में उठाई थी उससे करीब 2 माह पहले हमने केंद्रीय विद्यालय का विषय उठाया था कि केंद्रीय विद्यालय की संख्या बढ़ाई जाए क्योंकि नोएडा को बने हुए 40 वर्ष हो चुके हैं परंतु केंद्रीय विद्यालय की संख्या सिर्फ एक है। समय-समय पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में और भी सभी बैठकों में भी हम मुद्दे उठाते रहे है । और आने वाले वर्षों में भी जो समस्याएं जनता की रहेंगी उन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए हम उनके मुद्दे संसद में और बाकी जगह उठाते रहेंगे।

टेन न्यूज को लेकर सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा

उन्होंने आगे कहा की टेन न्यूज ने अपनी एक पहचान बनाई है मैं आपकी पूरी टीम को बधाई देता हूं और सिर्फ नोएडा ही नहीं आसपास के क्षेत्रों के लोग भी सबसे नई खबरों के लिए टेन न्यूज़ ही देखते हैं और आप लोग पारदर्शिता के साथ खबरों को दिखाते हैं। मैं आपके माध्यम से क्षेत्र वासियों से अपील करता हूं कि यह गौतमबुद्ध नगर हमारा है हम अपने जीवन से कुछ समय निकालकर यहां की सफाई व्यवस्था कुछ सार्वजनिक समस्याएं हैं कुछ कुरीतियां जो यहां पर हैं उनसे अपने आप को मुक्त करेंगे और कोरोना जैसी महामारी फिर से विश्व में दस्तक दे रही है तो हम मास का उपयोग और सैनिटाइजेशन का ध्यान जरूर रखें और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो 2 गज दूरी मास के जरूरी का नारा दिया था उसका पालन करें और अपने आप को इस बीमारी से बचे रहे।।