नाले की सफाई के दौरान मजदूरों के साथ हुआ बड़ा हादसा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/01/2023): नोएडा में मंगलवार दोपहर एक बार फिर मजदूरों के साथ काम करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। मजदूर नोएडा विकास प्राधिकरण का नाला खोद रहे थे तभी दीवार गिरी और वह दब गए। आसपास जो लोग उपस्थिति थे उन लोगों ने पुलिस को फोन किया और दोनों मजदूरों को बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया। मजदूरों की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। खबर पाकर सेक्टर 39 थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

थाना सेक्टर 39 के सेक्टर 100 में दो मजदूर नाले की सफाई कर रहे थे तभी दीवार गिर गई। दोनो मजदूर मलबे के नीचे दब गए और फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस वहा मौके पर पहुंची और उन्होंने दोनो मजदूरों को रेस्क्यू करके निकाला और फौरन उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया । नोएडा के सहायक पुलिस अधिकारी रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर 100 के पास 2 मजदूर नाले के अंदर उतर कर सफाई कर रहे थे तभी जो नाली की कमजोर दीवार थी वह गिर गई और दोनों मजदूर दीवार के मलबे के नीचे दब गए पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही फौरन पुलिस मौके पर पहुंच गई । मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।

नोएडा अथॉरिटी के कामकाज में मजदूर हो रहे है हादसे का शिकार

नोएडा अथॉरिटी में करने वाले मजदूर लगातार बहुत सारी हादसों का शिकार हो रहे हैं। यह पहला मामला नहीं है जहां मजदूर हादसे का शिकार हुए हैं इससे पहले भी कई मामले संज्ञान में आ चुके हैं जहां मजदूर नोएडा अथॉरिटी का काम करते हुए हादसे का शिकार हो गए। मजदुर घायल होते है या मारे जाते हैं। इनमें से एक हादसा इसी साल सितंबर में हुआ था, जब जलवायु विहार नाम के हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पास आवास परिसर की दीवार गिरने से कई मजदूर दब गए। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसकी जांच अभी चल रही है एडिशनल सीईओ मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में इस मामले की जांच चल रही है अभी जांच की फाइनल रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन मामले में पुलिस ठेकेदार और उसके सहायक को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक से भी पूछताछ की गई।