नोएडा के लाल ने किया कमाल, पहले ही मैच में पलट दी बाजी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/01/2023): नोएडा के शिवम मावी ने इंडिया क्रिकेट टीम में डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच में ही शिवम मावी उम्दा गेंदबाजी की और भारत को कांटे की टक्कर वाले मैच में जीत दिलाने में मदद की। मावी ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर महत्वपूर्ण 4 विकेट लिए। शिवम मावी के इस प्रदर्शन के बाद सिर्फ नोएडा शहर के नहीं पूरे देश के लोग उन पर नाज कर रहे हैं। कल पूरे मैच में नोएडा शहर वासियों ने अपने खिलाड़ी पर शुरू से लेकर अंत तक अपनी निगाहें टिकाई रखी । मावी के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनके घर में भी बहुत ही ज्यादा जश्न का माहौल रहा और उनके पिता को उनके आस-पड़ोस के सभी लोग बधाई दे रहे हैं।

कांटे की टक्कर वाले मैच में मावी ने दिलाई भारत को जीत

मावी ने अपने डेब्यू टी20 मैच के पहले ही ओवर में पथुम निसंका को बोल्ड किया जिससे वानखेड़े स्टेडियम में उपस्थिति हर भारतीय समर्थक उत्साहित हो गया, और सभी ने अनुमान लगा लिया था कि आज वह इस मैच में कुछ बड़ा करने वाले हैं । मावी ने अपने दूसरे ओवर में, धनंजय डिसिल्वा को अपना शिकार बनाया, लेकिन 10 ओवर के बाद वानिन्दु हसरंगा क्रीज पर जम गए और मैच का रुख पूरी तरह से उन्होंने बदल ही दिया था की फिर कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद मावी को थमाई , और मावी ने अगले ओवर में अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका का सबसे बड़ा विकेट गिरा दिया और भारत को जीत दिलाने में मदद की। शिवम मावी ने अपनी खास गेंदबाजी से क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोरी ली है।

जीत के बाद क्या बोले शिवम मावी

अंडर-19 खेलने के बाद मैं छह साल से इस पल का इंतजार कर रहा था । उन छह सालों में काफी मेहनत करनी पड़ी और कई बार घायल भी हुए । कई बार तो ऐसा लगा कि भारत के लिए खेलना मेरा सपना ,सपना ही रह जाएगा। लेकिन मैं उस पर कायम रहा। आईपीएल खेलने के बाद घबराहट थोड़ी कम हुई है। पावरप्ले में मेरा आइडिया अटैक करना और उन्हें आउट करना था। मेरा खुद का पसंदीदा विकेट सबसे पहला वाला था, जो मैने बोल्ड करा था अपने पहले ओवर में।

जुझारू किस्म के हैं तेज गेंदबाज मावी

शिवम के पिता पंकज मावी एक सामान्य ठेकेदार हैं जो खेती भी करते है। उनका परिवार सेक्टर-71 में एक बेडरूम के फ्लैट में रहता है। क्रिकेट में काफी दिलचस्पी रखने वाले शिवम को अक्सर दूसरे लोगों के बल्ले से खेलना पड़ता था क्योंकि उनके पास अपना नहीं होता था। शिवम के पिता काफी व्यस्त रहते थे और इस वजह से शिवम को अक्सर पैदल सेक्टर-71 से सेक्टर-34 स्थित नोएडा वंडर्स एकेडमी जाना पड़ता था। शिवम अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बार चोटिल हुए, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

शिवम मावी नई गेंद से गेंदबाजी करने में काफी अच्छे है, लेकिन वह पुरानी गेंद से भी अच्छी गेंदबाजी कर सकते है। शिवम मावी को आईपीएल-2023 सीजन के लिए गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपये में खरीदा है। अभी भारत और श्री लंका के बीच खेले जा रहे सीरीज के कप्तान हार्दिक ही गुजरात के भी कप्तान हैं और शिवम मावी के पास अपना अनुभव उनके साथ साझा करने का मौका होगा।।